Partha Chatterjee से ‘ममता’ नहीं, कैबिनेट सहित सभी पदों से किया बर्खास्त

प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व शिक्षा मंत्री के घर पर छापा मारा और 22 जुलाई को उन्हें हिरासत में लिया। ईडी ने मुखर्जी के घर की भी तलाशी ली और वहां से 20 करोड़ रुपये से अधिक बरामद किए।

0
176
Partha Chatterjee से 'ममता' नहीं
Partha Chatterjee से 'ममता' नहीं

Partha Chatterjee: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किए गए तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल से हटा दिया है। मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने एक अधिसूचना में कहा कि चटर्जी को उद्योग, वाणिज्य और उद्यम, सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स, संसदीय मामलों और सार्वजनिक उद्यमों और औद्योगिक पुनर्निर्माण के प्रभारी मं त्री के पद से हटा दिया गया है। ये सभी विभाग अब मुख्यमंत्री के अधीन होंगे।

Partha Chatterjee को हटाने के लिए तैयार नहीं थी ममता!

सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी शुरू में पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से हटाने के लिए तैयार नहीं थीं। लेकिन कोलकाता के बाहरी इलाके बेलघरिया में उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के एक फ्लैट से दूसरी बार नकदी के भंडार की बरामदगी के बाद, पार्टी नेतृत्व ने चटर्जी को बर्खास्त करने का फैसला किया।

Mamta govt changes name of state, proposal sent to central government
Mamata Banerjee

नाटक बहुत बड़ा है, अभी नहीं बताऊंगी: Mamata Banerjee

वहीं ममता बनर्जी ने कहा एक लड़की के पास से पैसा बरामद हुआ है और वह इसे लगातार दिखा रहा है। मैंने उन्हें (पार्थ को) कैबिनेट से बाहर कर दिया है, मेरी पार्टी बहुत सख्त पार्टी है। अगर किसी को लगता है कि यह दिखाकर वे धारणा बदल सकते हैं तो वे गलत हैं। नाटक बहुत बड़ा है। अभी नहीं बताऊंगी। इससे पहले गुरुवार यानी आज टीएमसी ने अनुशासन समिति की बैठक बुलाई, जहां उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें पार्टी से भी निकाल दिया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व शिक्षा मंत्री के घर पर छापा मारा और 22 जुलाई को उन्हें हिरासत में लिया। ईडी ने मुखर्जी के घर की भी तलाशी ली और वहां से 20 करोड़ रुपये से अधिक बरामद किए। अगली सुबह 26 घंटे की पूछताछ के बाद एजेंसी ने चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया। वह अब ईडी की हिरासत में है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here