Maharashtra News: बड़ा खतरनाक है साइरस मिस्त्री की मौत वाला हाईवे, बीते एक साल में 62 लोगों की गयी है जान

वर्षों से, बहुत सी चीजें बदल गई हैं, हालांकि, सड़क सुरक्षा और आपदा प्रबंधन अभी भी भारत में अधिकारियों के लिए चिंता का विषय है। यह तब तक है जब तक कि जीवन की हानि से सबक नहीं लिया जाता है और त्रुटियों को सुधारने के लिए कदम उठाए जाते हैं।

0
31
Maharashtra News: बड़ा खतरनाक है साइरस मिस्त्री की मौत वाला हाईवे
Maharashtra News: बड़ा खतरनाक है साइरस मिस्त्री की मौत वाला हाईवे

Maharashtra News: ठाणे में घोड़बंदर और पालघर जिले के दपचारी के बीच मुंबई-अहमदाबाद हाईवे का 100 किलोमीटर लंबा हिस्सा, जहां टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की 4 सितंबर को एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इस साल यहां 262 दुर्घटनाएं देखी गई हैं, जिसमें कम से कम 62 लोगों की जान गयी है, और 192 लोग घायल हुए हैं।

4 सितंबर को महाराष्ट्र के पालघर में एक कार दुर्घटना में साइरस मिस्त्री की मौत हो गई थी। वह 54 वर्ष के थे। मिस्त्री मर्सिडीज कार में गुजरात के उदवाड़ा से मुंबई की यात्रा कर रहे थे। हादसा उस वक्त हुआ जब मुंबई से 135 किलोमीटर दूर पालघर के चरोटी इलाके में कार रोड डिवाइडर से जा टकराई।

Maharashtra News: सड़क सुरक्षा चींता का विषय

वर्षों से, बहुत सी चीजें बदल गई हैं, हालांकि, सड़क सुरक्षा और आपदा प्रबंधन अभी भी भारत में अधिकारियों के लिए चिंता का विषय है। यह तब तक है जब तक कि जीवन की हानि से सबक नहीं लिया जाता है और त्रुटियों को सुधारने के लिए कदम उठाए जाते हैं। अधिकारियों का कहना है कि सड़क का खराब रखरखाव, उचित संकेतों की कमी और गति पर अंकुश लगाने के उपायों की कमी भी दुर्घटनाओं की अधिक संख्या के लिए जिम्मेदार हैं।

Cyrus Mistry
Cyrus Mistry

चरोटी के पास ‘ब्लैक स्पॉट’

महाराष्ट्र हाईवे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि चरोटी के पास का हिस्सा, जहां 4 सितंबर को मिस्त्री की मर्सिडीज कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, यहां इस साल की शुरुआत से अब तक के दुर्घटनाओं में 26 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इसी अवधि के दौरान चरोटी के पास 34 गंभीर दुर्घटनाओं में 25 लोगों की मौत हुई है, जबकि मनोर के पास 10 दुर्घटनाओं में 11 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here