Chhattisgarh News: कोरोना के खतरे के चलते Rajnandgaon NSUI ने की स्कूल-कॉलेज बंद कराने की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

0
597
Rajnandgaon NSUI
Rajnandgaon NSUI

Rajnandgaon NSUI Memorandum: Corona संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच छत्‍तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले में स्कूल-कॉलेज को बंद कराने की मांग की गई है। NSUI ने स्कूल-कॉलेज को बंद कराने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। NSUI का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शिक्षा संस्‍थानों के संचालित होने से विद्यार्थियों की जान जोखिम में पड़ सकती है।

Rajnandgaon NSUI
Rajnandgaon NSUI

NSUI के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और जिले में लागू धारा 144 और बढ़ते कोरोनावायरस का हवाला देते हुए स्कूल-कॉलेजों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के लिए कलेक्टर के नाम का ज्ञापन सौंपा।

छात्र-छात्राओं का जीवन संकट में है: Rajnandgaon NSUI

कलेक्टर के नाम सौंपे अपने ज्ञापन में एनएसयूआई ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर तेजी से फैल रही है और ऐसे में स्कूल-कॉलेज के संचालित होने से छात्र-छात्राओं का जीवन संकट में है। कोरोना के खतरे को देखते हुए शिक्षा संस्‍थानों को बंद करने का आदेश तत्काल जारी किया जाना चाहिए।

छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन माध्‍यम से करवाई जाए

एनएसयूआई ने अपने ज्ञापन में यह भी मांग की कि छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन माध्‍यम से उचित व्यवस्थाओं के साथ करवाई जाए। Rajnandgaon NSUI के जिला उपाध्यक्ष अमर झा (Amar Jha) ने कहा कि कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है और स्कूल-कॉलेज खुले हुए हैं, जिससे छात्र-छात्राओं का जीवन जोखिम में है।

Omicron
Omicron (Pic: depositphotos.com)

बता दें‍ कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर कि शुरुआत राजनांदगांव जिले में भी देखी जा रही है। महाराष्ट्र सीमावर्ती जिला होने के चलते यहां कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्राेन का खतरा भी बना हुआ है। वहीं अभी भी स्कूल और कॉलेज के संचालित होने से छात्रों में ओमिक्राेन के फैलने का खतरा भी बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here