चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में आरोपी छात्रा का कथित बॉयफ्रेंड शिमला से गिरफ्तार, अब भी प्रोटेस्ट कर रहे हैं स्टूडेंट्स

0
214

Chandigarh University: मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में नहाती हुई छात्राओं के वीडियो बनाकर लीक करने के मामले में आरोपी छात्रा के कथित बॉयफ्रेंड को शिमला से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके माध्यम से कई खुलासे होने की बात कही जा रही है। बता दें कि इस मामले में आरोपी छात्रा के बाद ये दूसरी गिरफ्तारी है। फिलहाल शिमला पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से पहले इंतजार कर रही है।

बता दें कि छात्राओं के वीडियो लीक होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। यूनिवर्सिटी के सैकड़ों स्टूडेंट सड़कों पर उतरकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। विद्यार्थियों की मांग है कि प्रशासन और यूनिवर्सिटी प्रबंधन इस मामले को दबाने की कोशिश न करे। बवाल बढ़ता देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 2 दिन (19 और 20 सितंबर) के लिए पढ़ाई बंद करने का ऐलान कर दिया है। यानी 2 दिन नॉन टीचिंग डे घोषित किया गया है। यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट का दावा है कि आरोपी छात्रा ने 50-60 लड़कियों के नहाते हुए वीडियो रिकॉर्ड किए हैं।

पुलिस ने क्या कहा?

हालांकि, पुलिस द्वारा बयान में कहा गया है कि अभी तक की जांच में हमें पता चला है कि आरोपी ने सिर्फ एक ही वीडियो बनाया है। उसने किसी और का कोई अन्य वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाइल फोन को हिरासत में ले लिया गया है और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। पुलिस का कहना है कि एक छात्र के वीडियो के अलावा और कोई वीडियो हमारे संज्ञान में नहीं आया है।

Chandigarh University: 60 के करीब लड़कियों के नहाने का वीडियो वायरल करने का आरोप?

वहीं सोशल मीडिया पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि छात्रा ने 60 के करीब लड़कियों के नहाने का वीडियो एक शिमला में रहने वाले युवक को दिया था। जिसे युवक द्वारा सोशल मीडिया और पोर्न साइट पर अपलोड किया गया है। लड़कियों ने खुद जब नहाने का वीडियो सोशल मीडिया पर देखा तो वह दंग रह गई। वहीं यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने इस मामले को दबाने का प्रयास भी किया है। छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन को इस बात की जानकारी दी गई थी लेकिन उन्होंने मामले में कुछ भी कार्रवाई नहीं की।

सोशल मीडिया पर उस छात्रा का भी वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कॉलेज प्रबंधन छात्रा को फटकार लगा रही है कि उसने क्यों वीडिया बनाया। छात्राओं का आरोप है कि छात्रा लंबे समय से अन्य छात्राओं के नहाते समय के वीडियो बना रही थी। लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने उसे डाट- फटकार के कोई एकश्न नहीं लिया। भड़के स्टूडेंट्स ने शनिवार देर रात चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को घेर लिया और वी वांट जस्टिस की नारेबाजी करने लगे। 

मोहाली SSP विवेक सोनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह एक छात्रा द्वारा शूट किया गया है और किसी अन्य को शेयर किया गया है। लड़की के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पुलिस ने कहा कि इस घटना से संबंधित किसी के भी मौत की कोई सूचना नहीं है। मेडिकल रिकॉर्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने) की सूचना नहीं है।

वहीं इस मामले में पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि खबर फैलाई जा रही है कि कुछ छात्राओं ने आत्महत्या कर ली है। लेकिन यह सब झूठ है, ये सब अफवाह है। न ही किसी ने आत्महत्या की है और न ही कोई अस्पताल में है।

वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी मामले को गंभीर बताते हुए ट्वटी किया, उन्होंने लिखा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटिया हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here