Maharashtra Cabinet Expansion: 15 अगस्त से पहले 15 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना, फडणवीस को मिलेगा गृह मंत्रालय!

Maharashtra Cabinet Expansion: फडणवीस ने कहा कि भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों में 16 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों की पहचान करके महाराष्ट्र में अपने पदचिह्न को सुधारने के लिए एक मिशन शुरू किया है।

0
70
Maharashtra Cabinet Expansion
Maharashtra Cabinet Expansion

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इस सप्ताह कम से कम 15 मंत्रियों को शामिल करके अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, यह कवायद 15 अगस्त से पहले की जाएगी। शिवसेना में बगावत के कारण उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

दोनों तब से दो सदस्यीय कैबिनेट के रूप में काम कर रहे हैं, जिसकी एनसीपी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार सहित विपक्षी नेताओं ने आलोचना की है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को महत्वपूर्ण गृह मंत्रालय मिलने की उम्मीद है।

Maharashtra Cabinet Expansion: Eknath Shinde
Maharashtra Cabinet Expansion: Eknath Shinde

2024 लोकसभा की तैयारी में भाजपा: फडणवीस

फडणवीस ने कहा कि भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों में 16 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों की पहचान करके महाराष्ट्र में अपने पदचिह्न को सुधारने के लिए एक मिशन शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इन निर्वाचन क्षेत्रों में शिवसेना के नेता शामिल हैं जो अब शिंदे खेमे में शामिल हो गए हैं।

फडणवीस ने कहा, “चूंकि शिवसेना और भाजपा गठबंधन के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, इसलिए भाजपा इन निर्वाचन क्षेत्रों से मौजूदा लोकसभा सदस्यों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी।” उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को जिम्मेदारी दी गई है। बारामती में भाजपा के प्रदर्शन को बेहतर करने के प्रयासों में समन्वय स्थापित करना, जहां पार्टी को पिछले चुनावों में अच्छी संख्या में वोट मिले थे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here