केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में मंच पर चलने लगे लात-घूसे, जानें क्या है पूरा मामला?

जयपुर के महारानी कॉलेज में छात्रसंघ के ऑफिस का उद्धाटन समारोह था।

0
26
Maharani College

Maharani College: राजस्थान की राजधानी जयपुर में महारानी कॉलेज से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां छात्रसंघ कार्यालय के उद्धाटन के दौरान छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट हो गई। बताया गया कि यह घटना केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावट की मौजूदगी में हुई। मारपीट के इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस छात्रों को संभालने और मारपीट को रोकने में लगी रही।

Maharani College
Maharani College


Maharani College: राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष को मंच पर जड़ा थप्पड़

मिली जानकारी के अनुसार, जयपुर के महारानी कॉलेज में छात्रसंघ के ऑफिस का उद्धाटन समारोह था। इसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावट को भी बुलाया गया था। बताया गया कि जैसे ही राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष निर्मल चौधरी मंच पर संबोधित करने के लिए पहुंचे कि महासचिव अरविंद जाजड़ ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद कॉलेज में छात्रों के दो गुट आपस में मंत्री के सामने ही भिड़ गए। वे एक-दूसरे पर लात-घूसे चलाने लगे। देखते ही देखते थोड़े की समय में कॉलेज का कैम्पस ‘रणक्षेत्र’ में तब्दील हो गया। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस छात्रों को समझाने में लगी रही।

अध्यक्ष और महासचिव का बयान
महारानी कॉलेज में राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी को महासचिव अरविंद जाजड़ के द्वारा थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। वहीं, इस मामले पर दोनों छात्र नेताओं ने अपना बयान दिया है। निर्मल चौधरी का कहना है “अतिथि के रूप में कार्यक्रम में मैं शामिल होने आया था। खुलेआम आज गुंडागर्दी हुई, शिक्षा के मंदिर में ऐसे मारपीट हो रही है। मैं कोई गुंडा या बदमाश हूं क्या? जब तक शरीर में सांस चलेगी, छात्रशक्ति के लिए काम करूंगा। थप्पड़ मारने से मैं रुकूंगा नहीं। थप्पड़ तो अरविंद केजरीवाल को भी मारा गया था। कॉलेज में मैं बतौर अतिथि बुलाया गया था।”

वहीं, राजस्थान विश्विविद्यालय के महासचिव अरविंद जाजड़ा ने कहा “आज के कार्यक्रम में निर्मल को नहीं बुलाया गया था। पिछले दिनों जब सचिन पायलट पहुंचे थे तब हम लोग भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे। ऐसे में आज उसे भी नहीं आना चाहिए था। इसके बाद भी निर्मल स्टेज पर पहुंच गया और भाषण देने लगा। इस कारण से मैंने उसे हटाने की कोशिश की।”

यह भी पढ़ेंः

‘ड्रीम गर्ल’ में होंगी ये खूबियां, जानिए अपनी शादी को लेकर क्या बोले राहुल गांधी?

भारत का एक ऐसा स्कूल जहां पढ़ने आता है केवल एक छात्र