Lakhimpur Accident: घायलों को देखने ट्रॉमा सेंटर पहुंची कमिश्नर, बच्चे की हालत देख छलके आंसू, बेहतर इलाज के दिए निर्देश

0
267
Lakhimpur Accident: घायलों को देखने ट्रॉमा सेंटर पहुंची कमिश्नर, बच्चे की हालत देख छलके आंसू, बेहतर इलाज के दिए निर्देश
Lakhimpur Accident: घायलों को देखने ट्रॉमा सेंटर पहुंची कमिश्नर, बच्चे की हालत देख छलके आंसू, बेहतर इलाज के दिए निर्देश

Lakhimpur Accident: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बुधवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। दरअसल, सुबह 9 बजे यात्री बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर से 8 यात्रियों की मौत हो गई और लगभग 35 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन सभी घायलों से मिलने के लिए लखनऊ मंडल कमिश्नर डॉक्टर रोशन जैकब अस्पताल पहुंची। वहीं, कमिश्नर जैकब एक बच्चे की हालत देखकर भावुक हो गईं। उन्होंने नम आंखों से घायल बच्चे की मां को सही इलाज का आश्वासन दिया।

Lakhimpur Accident: सभी घायलों से मिलीं अधिकारी

सभी घायलों से मिलने के लिए कमिश्नर डॉ रोशन जैकब सुबह 10 बजे अस्पताल पहुंची। यहां कमिश्नर ने सभी घायलों से एक-एक कर के मुलाकात की। साथ ही उन्होंने डॉक्टरों से सभी की हालत की पूरी जानकारी ली और जल्द से जल्द सही इलाज देने का आदेश दिया है। अपने दौरे के दौरान अधिकारी एक बच्चे से मिलीं और नाम पूछते हुए उसके जख्मों को देखने लगीं। इस दौरान लगभग 4 घंटे तक कमिश्नर रोशन जैकब अस्पताल में ही रहीं।

lakhim
Lakhimpur Accident

Lakhimpur Accident: मां को देख भाुवक हुईं कमिश्नर

डॉक्टरों से बात करने के दौरान कमिश्नर की नजर एक बच्चे पर पड़ी जहां उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल था। कमिश्नर ने डॉक्टरों से इस बच्चे की जानकारी ली। डॉक्टरों ने बताया कि इस महिला के घर की दीवार गिर गई जिसमें दबकर एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा घायल है। दरअसल, दीवार इस बच्चे के ऊपर ही गिरी थी जिसके कारण इसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई है।

पूरी जानकारी लेने के बाद कमिश्नर जैकब उनसे मिलने पहुंची। बच्चा दर्द में चिल्ला रहा था और उसे देखकर मां का रो-रोकर बुरा हाल हो चुका था। बच्चे की मां को रोता देख कमिश्नर भी अपने आंसू न रोक सकीं और नम आंखों से महिला को ढाढस बंधाया। साथ ही अधिकारी ने डॉक्टरों को बच्चे के तुरंत इलाज का निर्देश दिया और कहा- “आप लोग रेड क्रॉसके फंड से इस बच्चे का इलाज करवाओ, जरूरत पड़े तो इसको रेफर करो, हर हाल में इस बच्चे को बेहतर इलाज दो।”

lakhim pur
Lakhimpur Accident

Lakhimpur Accident: पीएम मोदी ने जताया दुख

इस भीषण सड़क हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। उन्होंने मृतकों के परिजन के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए के मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं, घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

संबंधित खबरें:

IAS Officer Viral Video: बिहार में छात्रा ने सरकार से मांगा सेनेटरी पैड, IAS बोली- कंडोम भी फ्री दें?

Fire In Maharashtra: फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा, 3 लोगों की मौत, 8 की हालत गंभीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here