Jharkhand News: मनचले आशिक ने नाबालिग को जिंदा जलाया, भारी सुरक्षा में निकली शव यात्रा; इलाके में धारा 144 लागू

0
238
Jharkhand News: मनचले आशिक ने नाबालिग युवती को जिंदा जलाया, भारी सुरक्षा में निकली शव यात्रा; इलाके में धारा 144 लागू
Jharkhand News: मनचले आशिक ने नाबालिग युवती को जिंदा जलाया, भारी सुरक्षा में निकली शव यात्रा; इलाके में धारा 144 लागू

Jharkhand News: बीते 5 दिनों से जिन्दगी की जंग लड़ रही झारखंड की बेटी ने आज सुबह अपना दम तोड़ दिया। उसकी मौत की खबर सुनते ही दुमका क्षेत्र में आक्रोशित लोग सड़कों पर उतर गए हैं। वे सभी लोग दुमका टावर चौक पर अंकिता को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं। हालात को काबू करने के लिए पूरे दुमका शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Fa
Jharkhand News

Jharkhand News: मनचले आशिक ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

दरअसल, शाहरुख नाम का मनचला आशिक ने अंकिता के पड़ोस में ही रहता था। एकतरफा प्यार में पागल आशिक कई बार अंकिता के साथ बदतमीजी भी कर चुका था। जब अंकिता ने शाहरुख से फोन पर बात करने से इंकार कर दिया। इस बात से गुस्साया शाहरुख 23 अगस्त की सुबह 4 बजे अंकिता के घर में घुस गया। इस वक्त अंकिता के घर में उसके दादा-दादी, पापा और छोटा भाई था।

FbTO7zWagAECIOQ?format=jpg&name=medium
Jharkhand News: Ankita

इससे पहले की अंकिता नींद से उठती आरोपी शाहरुख ने उस पर पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया। इससे पहले कू वो हालात को समझ पाती आग की लपटों ने उसे घेर लिया था। वो जल्दी से भागकर आंगन में गई और पानी से भरी बाल्टी अपने ऊपर डाल ली लेकिन उससे भी अंकिता को फर्क न पड़ा। चीख-पुकार सुनकर परिवार के सभी सदस्य बाहर आए और कंबल से लपेटकर उसकी आग को बुझाया गया लेकिन तब तक अंकिता काफी जल चुकी थी। बुरी तरह से जली अंकिता को दुमका मेडिकल कॉलेज के बाद रांची रिम्स रेफर कर दिया गया जहां डॉक्टर उसे बचाने में जुटे हुए थे लेकिन अंत में अंकिता अपनी जिंदगी की जंग हार गई।

FbTJbiEWYAA2UKU?format=jpg&name=small
Jharkhand News

इस मामले की खबर मिलते ही पुलिस ने शाहरुख समेत दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अंकिता की मौत की खबर ने पूरे दुमका में कोहराम मचा दिया है। नाबालिग को इंसाफ दिलाने के लिए लोग शाहरुख को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें, कड़ी सुरक्षा के साथ अंकिता के अंतिम यात्रा को घर से निकाला गया। परिवारजनों ने बेतिया घाट पर उसका अंतिम संस्कार किया।

Jharkhand News: दादी ने की हत्यारे की फांसी की मांग

अंकिता की बूढ़ी दादी ने मांग की है कि हत्यारे को फांसी दी जाएं। उन्होंने कहा कि हम बूढ़े हो चुके हैं कब मर जाएं कोई भरोसा नहीं है। इसलिए हत्यारे को जल्द से जल्द सजा दी जाए। वहीं, अंकिता के दादा ने बताया कि अंकिता घर की माली हालातों को सुधारने के लिए नौकरी करना चाहती थी। उसने अपने करीबियों को भी इस बारे में बताया था। दरअसल, वो ग्रेजुएशन करने के बाद टीचर बनना चाहती थी लेकिन हत्यारे ने सब बर्बाद कर दिया।

Jharkhand News: अधिकारी ने आरोपी को न बक्शे जाने का दिलाया भरोसा

अंकिता के मौत के बाद अधिकारियों का कहना है कि अंकिता ने अपने बयान में बताया था कि उसने पहले अपनी घरवालों को इसके बारे में बताया था कि शाहरुख को उसका नंबर मिल गया है और वो अंकिता को फोन कर के दोस्ती करने और उसकी बात मानने की जबरदस्ती कर रहा है। लेकिन अंकिता उसे मना करती थी जिसकी वजह से शाहरुख ने धमकी दी थी कि अगर मेरा कहा नहीं मानोगे तो मैं तुम्हें जिंदा नहीं छोडूंगा और उसके बाद ही इस तरह की घटना घटी।

आगे अधिकारी ने कहा कि हम इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे। इस संबंध में जितने ठोस साक्ष्य मिले हैं और डाईंग डिक्लेरेशन में पीड़िता ने जो भी बताया है, उसके आधार पर आरोपी को कैपिटल पनिशमेंट जैसे फांसी की सजा दिलाना ही हमारा मकसद रहेगा। फास्ट ट्रैक कोर्ट में साक्ष्य को संकलित कर  त्वरित न्याय किया जाता है।

Jharkhand News: धारा 144 लागू

बीजेपी और विश्व हिन्दू परिषद के लोगों का कहना है कि इस मामले में शाहरुख के साथ छोटू नाम का युवक भी शामिल था। उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो लगातार प्रदर्शन करेंगे। वहीं दुमका में बिगड़े हालात को संभालने के लिए प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को शहर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है और शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है। दुमका के साथ ही झारखंड के कई इलाकों में लोग सड़कों पर उतर गए हैं।

संबंधित खबरें:

3 अग्नि, 12 ब्रह्मोस या 4 पृथ्वी मिसाइलों के बराबर विस्फोटक! ऐसे ही नहीं महज 9 सेकेंड में ध्वस्त हुआ नोएडा का Twin Tower

Sonali Phogat Death Case की जांच करेगी CBI? सीएम प्रमोद सावंत बोले- मुझे आपत्ति नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here