जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी कार्रवाई, जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार

0
12
Jaish e Mohammed के आतंकी को NIA ने दबोचा
Jaish e Mohammed के आतंकी को NIA ने दबोचा

Jaish e Mohammed:जम्मू-कश्मीर में सोमवार से जी20 की बैठक होने वाली है। इस बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) को बड़ी सफलता मिली है। एनआईए ने कार्रवाई करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि भारत में किसी बड़े हमले की साजिश रची जा रही थी। गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी की पहचान मोहम्मद उबैद मलिक के रूप में की गई है, जो जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला है। जांच एजेंसी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश मामले में उबैद की संलिप्तता सामने आई थी।

Jaish e Mohammed के आतंकी को NIA ने दबोचा
Jaish e Mohammed के आतंकी को NIA ने दबोचा

Jaish e Mohammed:पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद कमांडर के लगातार संपर्क में था उबैद-एनआईए

जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार से जी20 की बैठक होने वाली है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को बड़ी सफलता मिली है। जांच एजेंसी ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद उबैद मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। एनआईए ने बताया,”जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेटिव मोहम्मद उबैद मलिक पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद कमांडर के लगातार संपर्क में था। जांच से पता चला कि आरोपी पाकिस्तान स्थित कमांडर को विशेष रूप से सैनिकों और सुरक्षा बलों की आवाजाही के बारे में गुप्त जानकारी दे रहा था।” जांच एजेंसी उबैद को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को लेकर एनआईए बीते 21 जून 2022 को खुद मामले को संज्ञान में लेते हुए केस दर्ज किया था। जांच एजेंसी को खुफिया जानकारी मिली थी कि ड्रोन के जरिए बम धमाका करने के लिए विस्फोटक सामाग्री भेजी गई थी जिसके बाद जांच एजेंसी अलर्ट पर थी।

जांच एजेंसी एनआईए ने बताया,”जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आईईडी और विस्फोटक ड्रोन से भेजे जा रहे हैं। स्थानीय स्तर पर भी विस्फोटक सामाग्री इकट्ठा की जा रही है। हमलों में अल्पसंख्यकों और सुरक्षाबलों को निशाने पर लेने की बात सामने आई है।” फिलहाल जांच एजेंसी उबैद को गिरफ्तार कर ली है। इसके तार कहां-कहां तक जुडे़ हुए हैं उसकी जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़ेंः

कर्नाटक का CM बनते ही सिद्धारमैया ने साधा BJP पर निशाना, जानिए 135 सीटें जीतकर भी आखिर क्यों खुश नहीं हैं डीके शिवकुमार?

सांसद मनोज तिवारी का CM Kejriwal पर जोरदार हमला, बोले- जो-जो अरविंद केजरीवाल से सटा है, उसका कद घटा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here