INLD Rally: हरियाणा में विपक्षी नेताओं ने भरी हुंकार; मंच पर नीतीश, पवार समेत कई दिग्गज नेता आए नजर

अभय चौटाला ने कहा, नीतीश एक ऐसे नेता, जो बिहार से आकर सत्ता को चुनौती दे रहे हैं।

0
76
INLD Rally
INLD Rally

INLD Rally: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश में विपक्ष अपनी तैयारी में जुट गया है। देश में बीजेपी के खिलाफ मतदाताओं को एकजुट करने के लिए विपक्ष की ज्यादातर पार्टियां एक साथ आती हुई दिख रही हैं। इसकी एक झलक रविवार को हरियाणा के फतेहाबाद में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) की महारैली में देखने को मिली। यहां ओमप्रकाश चौटाला के निमंत्रण पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिरोमणी अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल, शिवसेना के अरविंद सावंत और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी पहुंचे। मौके पर विपक्ष के इन दिग्गज नेताओं ने अपनी एकजुटता दिखाई।

INLD Rally
INLD Rally

INLD Rally: विपक्ष ने मोदी सरकार पर किया जमकर हमला

दरअसल, रविवार यानी 25 सितंबर को देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल चौटाला की 109वीं जयंती थी। इसी मौके पर हरियाणा के फतेहाबाद में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) की महारैली आयोजित की गई थी, जिसमें विपक्ष के कई दिग्गज नेता एक साथ जुटे थे। इन सभी को देवीलाल के बेटे और हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने आमंत्रित किया था। इस महारैली में जुटे विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के दिग्गजों ने केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ अपनी एकजुटता दिखाई और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

बीजेपी का 2024 में हारना तय- नीतीश कुमार

फतेहाबाद के इस महारैली में पहुंचे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा ‘ये रैली किसी तीसरे मोर्चे के लिए नहीं है, बल्कि देश के लिए है। साल 2024 में मोदी सरकार हारेगी।’ नीतीश ने आगे कहा कि ‘ये लोग(बीजेपी वाले) बस हिन्दू-मुसलमान कर रहे हैं, जबकि ऐसी कोई लड़ाई नहीं है। ये गलत है।’ नीतीश ने कहा ‘2024 के चुनाव में हम देश के विकास के लिए साथ काम करना चाहते हैं।’ इसके साथ ही सीएम नीतीश ने अपनी पीएम की दावेदारी को भी इंकार कर दिया। नीतीश ने कहा कि कांग्रेस से भी साथ आने का अनुरोध किया है। ज्यादा से ज्यादा पार्टियां एक साथ हो जाएं, तो बीजेपी का 2024 में चुनाव जीतना तो दूर बुरी तरह हारना तय है।

हम सभी को देवीलाल चौटाला लेकर आए साथ- अभय चौटाला

वहीं, रैली में इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला ने कहा कि हम सभी को देवीलाल चौटाला साथ लेकर आए हैं। सीएम नीतीश को लेकर अभय ने कहा कि नीतीश एक ऐसे नेता, जो बिहार से आकर सत्ता को चुनौती दे रहे हैं। नीतीश कुमार का चौटाला परिवार से पुराने संबंध रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री बिहार में जाकर बयान देते हैं, लेकिन एक ऐसा सीएम, जो ईडी और इनकम टैक्स वालों से नहीं डरता।
वहीं, इस मौके पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि 2024 का चुनाव एक बड़ा अवसर है। हमें ये अवसर मिलेगा और हम देश के लिए बहुत कुछ करेंगे।
मिली जानकारी के अनुसार, जिन आमंत्रित पार्टियों के नेता किसी कारण इस रैली में नहीं आ सके, उन्होंने अपने प्रतिनिधि भेजे थे।

यह भी पढ़ेंः

APN News Live Updates: दिल्ली में लालू-नीतीश की Sonia Gandhi से आज मुलाकात, हरियाणा में INLD की रैली में भी होंगे शामिल

शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम, पढ़ें ‘Mann Ki Baat’ कार्यक्रम में PM मोदी की खास बातें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here