Gujarat Monsoon: गुजरात में बारिश बनी आफत, गड्ढे में तब्दील सड़क पर गाड़ी चलाने को मजबूर चालक

दरअसल, बारिश के कारण सड़क पूरी तरह से टूट कर गड्ढों में बदल चुकी है। हैरानी की बात ये है कि लोग अभी भी उस सड़क पर चल रहे हैं। बिना किसी अन्य सुविधा के कारण लोग टूटी सड़क पर चलने को मजबूर है।

0
227
Gujarat Monsoon
Gujarat Monsoon: गुजरात में बारिश बनी आफत, गड्ढे में तब्दील सड़क पर गाड़ी चलाने का मजबूर चालक

Gujarat Monsoon: देश के कई इलाकों में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है। इसी के साथ ही घनघोर हो रही बारिश कई राज्यों के लिए मुसीबत बन गई है। बारिश से बदहाल ऐसे ही एक राज्य की खबर सुर्खियों में बनी हुई है। गुजरात में कई दिनों से बारिश हो रही है। तेज बारिश से जगह- जहग जलभराव देखा जा सकता है। मौसम विभाग ने हालात देखते राज्य में रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

Gujarat Monsoon: गुजरात में बारिश बनी आफत, गड्ढे में तब्दील सड़क पर गाड़ी चलाने का मजबूर चालक
Gujarat Monsoon

गुजरात में बारिश से खस्ता हाल हुई सड़क की ऐसी ही एक तस्वीर समाने आई है जिसे देख आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि ये सड़क है। दरअसल, बारिश के कारण सड़क पूरी तरह से टूट कर गड्ढों में बदल चुकी है। हैरानी की बात ये है कि लोग अभी भी उस सड़क पर चल रहे हैं। बिना किसी अन्य सुविधा के कारण लोग टूटी सड़क पर चलने को मजबूर हैं।

Gujarat Monsoon: प्रशासन के काम की पोल खोलती सड़क

Gujarat Monsoon: गुजरात में बारिश बनी आफत, गड्ढे में तब्दील सड़क पर गाड़ी चलाने का मजबूर चालक
Gujarat Monsoon

गुजरात के वापी से सेलवास जाने वाली इस सड़क पर केवल दूर- दूर गड्ढे ही नजर आ रहे हैं। बदहाल सड़क का ऐसा हाल की इस पर पैदल चलना भी संभव नहीं, बावजूद इसके ट्रक जैसे बड़े वाहन इस सड़क से गुजर रहे हैं। उबड़- खाबड़ गड्ढ़ों वाली सड़क को देख कर अंदाजा लगना मुश्किल नहीं कि यहां विकास कितनी तेजी से किया गया होगा।

गुजरात के ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां देश में विकास के बड़े- बड़े दावे करते हैं वहीं उनके ही राज्य में सड़कों का ये हाल है। कुछ दिन की ही बारिश में पूरी सड़क ऐसे टूट गई है जैसे वो कभी बनी ही नहीं थी। आने- जाने वाली दोनों तरफ की सड़क गड्ढे की शक्ल ले चुकी हैं। रोजाना हजारों लोग इसी पर सफर कर रहे हैं और प्रशासन अपनी आंखें मूंदे सो रहा है।

Gujarat Monsoon: देश के कई और राज्यों में बारिश का प्रकोप

बता दें कि देश में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। नदियां उफान पर हैं और लोगों के घरों में पानी घुस रहा है। कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण मासूम जिंदगियां फंस रही हैं जिसे बचाने के लिए रेस्क्यू टीम काफी मेहनत कर रही है।

गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में बारिश से तबाही मची हुई है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। सबसे ज्यादा बारिश की चेतावनी रुद्रप्रयाग और चमोली से बद्रीनाथ के रास्ते पर दी गई है। गुजरात के नवसारी और डांग में भारी बारिश के बाद पूर्णा और अंबिका नदियां उफान पर हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here