Delhi News: भलस्वा डेयरी इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी, मिले दो हैंड ग्रेनेड

0
42
Delhi News
Delhi News

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार रात भलस्वा डेयरी के एक घर से 2 हथगोला बरामद किया। नौशाद और जगजीत सिंह से पूछताछ के बाद छापा मारा गया, जिन्हें पहले यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया गया था। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से कुछ खून के नमूने भी लिए। एएनआई के अनुसार, जगजीत सिंह खालिस्तानी आतंकवादी अर्शदीप दल्ला से जुड़ा था, जबकि नौशाद आतंकवादी संगठन हरकत उल-अंसार से जुड़ा बताया जाता है। नौशाद दोहरे हत्याकांड के मामले में जेल से बाहर था। जगजीत और नौशाद को पटियाला हाउस कोर्ट ने 13 जनवरी को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

आरोपी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा और नौशाद को गुरुवार को सेल ने आतंकी संगठनों के साथ उनके संदिग्ध संबंधों और जघन्य अपराधों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया और 14 दिन की पुलिस को भेज दिया गया।

नलवा ने कहा, “जांच के दौरान खुलासे के क्रम में दोनों आरोपी पुलिस टीम को भलस्वा डेयरी क्षेत्र के श्रद्धानंद कॉलोनी स्थित अपने किराए के मकान में ले गए, जहां से दो हथगोले बरामद किए गए।” गिरफ्तारी राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह से पहले की गई थी।” पुलिस ने कहा था कि आरोपी के कब्जे से तीन पिस्तौल और 22 जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे। जग्गा के कनाडा स्थित खालिस्तानी आतंकवादी से संबंध होने का संदेह है, उन्होंने कहा था, नौशाद को आतंकवादी संगठन ‘हरकत उल-अंसार’ से जोड़ा गया था। जग्गा कुख्यात ‘बंबीहा’ गिरोह का सदस्य है और उसे विदेशों में स्थित राष्ट्र-विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं। पुलिस ने कहा था कि वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल पर है।

यह भी पढ़ें: