‘दिल्ली शराब घोटाले में 100 करोड़ की ली गई घूस’, अजय माकन बोले- कांग्रेस के खिलाफ सीएम केजरीवाल ने…

0
82
Delhi Liquor Policy: कांग्रेस नेता अजय माकन और सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Policy: दिल्ली में कथित शराब घोटाले के मामले में सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएम अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी के साथ-साथ अब कांग्रेस भी हमलावर हो गई है। आज बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने इस मामले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आम आदमी पार्टी के ऑफिस के सामने धरना प्रदर्शन किया और सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की भी मांग की। वहीं, अब कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल पर हमला करते हुए बड़ा दावा किया है। कांग्रेस का आरोप है कि दिल्ली शराब घोटाले में कम से कम 100 करोड़ रुपये की घूस ली गई है।

Delhi Liquor Policy: कांग्रेस नेता अजय माकन
Delhi Liquor Policy: कांग्रेस नेता अजय माकन

Delhi Liquor Policy: कांग्रेस को गोवा में हराने के लिए घूस के पैसे का केजरीवाल ने किया इस्तेमाल- अजय माकन

दिल्ली शराब घोटाला मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बीजेपी के अलावा कांग्रेस भी आप पार्टी व सीएम केजरीवाल को घेरने लग गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने शनिवार को कहा “दिल्ली शराब घोटाले में कम से कम 100 करोड़ रुपये की घूस ली गई है। इसके बाद सीएम केजरीवाल की बिजनेसमैन से बात कराई गई। फिर होलसेल डीलर को 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत की कमीशन दी गई। इसमें शर्त रखी गई कि 6 फीसदी आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को दिया जाएगा।”
अजय माकन ने आगे कहा “घूस के 100 करोड़ रुपये का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के खिलाफ गोवा के चुनाव में किया क्योंकि आप को जो वोट मिले वो कांग्रेस के खिलाफ में मिले। केजरीवाल ने कांग्रेस को हराने के लिए 100 करोड़ का स्कैम किया है।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि सीएम केजरीवाल, मनीष सिसोदिया व सत्येंद्र जैन को अपने पद पर बैठे रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। अजय माकन ने कहा कि ईडी की चार्जशीट में ये साबित हो गया है कि 70 लाख आप वॉलंटियर को दिया गया।

जानिए क्या है मामला?
दरअसल, ईडी ने अपने चार्जशीट में दावा किया है कि आबकारी नीति में कथित रूप से ली गई 100 करोड़ रुपये की रिश्वत के एक हिस्से का इस्तेमाल 2022 में गोवा चुनाव में आप ने चुनाव प्रचार के दौरान किया है। इसमें से 70 लाख रुपये का नकद भुगतान सर्वे टीम के वॉलिंटियर को किया गया। मिली जानकारी के अनुसार, जांच एजेंसी ने 6 जनवरी को एक स्पेशल कोर्ट में दायर आरोपपत्र में यह भी आरोप लगाया था कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उन लोगों में शामिल थे, जो अपनी पहचान छिपाने के लिए दूसरे लोगों के नाम से खरीदे गए मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे। वहीं, सीएम केजरीवाल ने ईडी के चार्जशीट के दावों को फिक्शन बताते हुए कहा था कितने लोगों को सजा सुनाई गई है? उन्होंने ईडी के दर्ज किए गए सभी मामले को फर्जी बताया था।

यह भी पढ़ेंः

शराब घोटाले को लेकर BJP कार्यकर्ताओं का AAP ऑफिस के बाहर प्रदर्शन, लगे ‘केजरीवाल इस्तीफा दो’ के नारे

‘कोई मरा मरा बोलता है तो कोई राम राम’, रामचरितमानस विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here