Uttarakhand Election Result: CM Pushkar Singh Dhami की हुई हार, कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी को मिली जीत

अभी की स्थिति में सीएम धामी खाटिमा विधानसभा सीट से 6,951 वोटों से पीछे हैं।

0
450
Champawat By Election
Champawat By Election

Uttarakhand Election Result: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को चल रही है। अभी तक सीटों के जो रूझान सामने आए हैं उसमें दिख रहा है कि बीजेपी राज्‍य में एक बार फिर अपनी सरकार बना सकती है। हालांकि खटीमा विधानसभा सीट से उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री Pushkar Singh Dhami अपना चुनाव हार गए हैं।

Pushkar Singh Dhami
Uttarakhand Election Result: Pushkar Singh Dhami

अभी की स्थिति में सीएम धामी खटीमा विधानसभा सीट से 6,951 वोटों से पीछे हैं। उनके प्रतिद्वंद्वी भुवन चंद्र कापड़ी, 44,479 वोट पाकर जीत की ओर बढ़ रहे हैं। बता दें कि अभी तक धामी को 37,254 वोट मिले हैं।

Uttarakhand Election Result:  हरीश रावत ने स्‍वीकारी अपनी हार

Harish Rawat, Congress,BJP
Uttarakhand Election Result: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुआं विधानसभा सीट से चुनाव हारते हुए दिख रहे है। अपने प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर उन्होंने ट्वीट किया, ”#लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से मेरी चुनावी पराजय की औपचारिक घोषणा ही बाकी है। मैं लालकुआं क्षेत्र के लोगों से जिनमें बिंदुखत्ता, बरेली रोड के सभी क्षेत्र सम्मिलित हैं।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”क्षमा चाहता हूं कि मैं उनका विश्वास अर्जित नहीं कर पाया और जो चुनावी वादे उनसे मैंने किये, उनको पूरा करने का मैंने अवसर गंवा दिया है। उन्होंने मुझसे श्रेष्ठ उम्मीदवार को अपना प्रतिनिधि चुना है उनको और उनके द्वारा चयनित उम्मीदवार को मेरी ओर से बहुत-बहुत बधाई और आगे के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here