Crime News: पिछले 27 सालों में की 5000 से अधिक कारों की चोरी, जानें 3 पत्नियों व 7 बच्चे वाले चोर की हैरान कर देने वाली कहानी…

पुलिस बताती है कि अनिल पहले दिल्ली में के खानपुर इलामें में ऑटो रिक्शा चलाता था। वहीं, वह 1995 से कारों की चोरी करने लग गया था।

0
153
Crime News
Crime News

Crime News: आपने अभी तक ऐसे कई चोरों की कहानियां सुनी होंगी, जो चोरी करते ही पकड़े जाते हैं, या फिर ज्यादा दिनों तक चोरी नहीं कर पाते हैं। लेकिन हम आपको यहां एक ऐसे शातिर चोर की कहानी बताने जा रहे हैं, जो पिछले 27 सालों से कारों की चोरी कर रहा था। आज वह करोड़ों का मालिक भी कहा जा रहा है। पुलिस ने दावा किया है कि वह भारत का सबसे बड़ा कार चोर है। तो आइए जानते हैं देश के सबसे बड़े कार चोर की कहानी…

कारों की चोरी का आरोपी
कारों की चोरी का आरोपी

Crime News: दिल्ली, मुंबई में है आरोपी की संपत्ति

दिल्ली पुलिस ने देश के सबसे बड़े कार चोर को बीते मंगलवार को गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने देशबंधु गुप्ता रोड से की थी। आरोपी अनिल पर देश की कई जगहों से 5 हजार से अधिक कारों की चोरी करने का आरोप है। पुलिस की मानें, तो अनिल की दिल्ली, मुंबई समेत नॉर्थ ईस्ट में करोड़ों की संपत्ति है। पुलिस का कहना है कि अनिल चौहान ने पिछले 27 सालों में 5 हजार से अधिक कारों की चोरी की है।
पुलिस के मुताबिक फिलहाल अनिल हथियारों की तस्करी में भी शामिल था। अनिल पर यूपी से हथियारों को पूर्वोत्तर के राज्यों में प्रतिबंधित संगठनों को मुहैया कराने का आरोप है।

चोरी कर कारों को भेजता था नेपाल

पुलिस बताती है कि अनिल पहले दिल्ली में ऑटो रिक्शा चलाया करता था। वह दिल्ली के खानपुर इलाके में रिक्शा चलाता था। वहीं, वह 1995 से कारों की चोरी करने लग गया था। पुलिस के अनुसार, आरोपी अनिल देश के अलग-अलग हिस्सों से कारों की चोरी करता था और उन्हें नेपाल, जम्मू-कश्मीर समेत अन्य राज्यों में भेज देता था। पुलिस ने उसपर टैक्सी चालकों की भी हत्या करने का भी आरोप लगाया है। यह हत्या उसने चोरी करने के दौरान ही की थी। पुलिस हत्या के इस मामले की भी जांच कर रही है।

180 मामले का आरोपी पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार अनिल पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुका है। उसे जब 2015 में गिरफ्तार किया गया था, तब वह 5 सालों तक जेल में रहा था। इसके बाद वह 2020 में जेल से छूट गया था। पुलिस बताती है कि अनिल पर 180 मामले दर्ज हैं। उसपर ई़डी(प्रवर्तन निदेशालय) ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। अनिल असम में सरकारी ठेकेदार भी बन गया था और वहां के कई नेताओं के संपर्क में था। अनिल की तीन पत्नियां और सात बच्चे हैं।

फ्लाइट से चोरी करने जाता था कार

पुलिस की मानें, तो अनिल कई बार कारों की चोरी करने फ्लाइट से भी जाता था। उसके पास 10 करोड़ का एक आलीशान विला भी है, जो चर्चा का केंद्र बना हुआ है। पुलिस ने आरोपी अनिल के पास से 6 पिस्टल और 7 कारतूस भी बरामद किए हैं। वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अनिल के गैंग में 30 और भी लोग शामिल हैं, कारों की चोरी करते हैं। पुलिस अब आरोपी अनिल को गिरफ्तार कर चुकी है। वह उसके कई मामलों की जांच भी कर रही है। साथ ही पुलिस मामले में आरोपी के अन्य साथियों की भी तलाश करने में जुट गई है।

यह भी देखेंः

बेंगलुरु में बारिश बनी मौत की वजह, जलभराव में करंट से तड़पती रही युवती; लोग तमाशा देखते रहे…

Income Tax Raid: आईटी विभाग का बड़ा एक्शन, दिल्ली और उत्तराखंड समेत देश के 50 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here