COVID-19: महाराष्ट्र में मास्क अब जरुरी नहीं, मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने कोविड प्रतिबंध हटाने की दी मंजूरी

0
399
Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray

COVID-19: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल ने गुरुवार को सर्वसम्मति से गुड़ी पड़वा से सभी कोविड प्रतिबंध हटाने को मंजूरी दे दी, जो इस साल शनिवार, 2 अप्रैल को पड़ता है। इसी के साथ सार्वजनिक स्थानों पर मास्क के उपयोग को वैकल्पिक बनाने वाला महाराष्ट्र पहला राज्य बन गया है। सरकार ने आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम को वापस ले लिया है, जो मार्च 2020 में महामारी के प्रकोप के बाद कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर लागू किया गया था।

mask
COVID-19

COVID-19: 100 प्रतिशत क्षमता से संचालित होंगे सिनेमा हॉल

कैबिनेट के फैसले का मतलब यह भी है कि सभी शॉपिंग और मार्केट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा हॉल, मॉल, मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां और बार, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जिम, स्पा, स्विमिंग पूल, वेलनेस सेंटर, ब्यूटी सैलून, पूजा स्थल, ड्रामा थिएटर (नाट्यगृह) , पर्यटन स्थल, मनोरंजन पार्क आदि 100 प्रतिशत क्षमता पर संचालित हो सकते हैं। रेलवे सहित सार्वजनिक परिवहन में अंतर्राज्यीय और अंतर्राज्यीय आवाजाही और आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

download 7
COVID-19: Movie Theaters

सरकारी और निजी कार्यालय पूरी क्षमता से कर सकते हैं कार्य-Uddhav Thackeray

सरकारी और निजी सहित सभी कार्यालय पूरी क्षमता से कार्य कर सकते हैं। सभी औद्योगिक और वैज्ञानिक संस्थान पूरी क्षमता से काम कर सकते हैं। सभाओं – सामाजिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक और उत्सव के आयोजनों, शादियों और अंतिम संस्कारों और प्रतिस्पर्धी खेल आयोजनों पर, इनडोर और आउटडोर दोनों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

गुरुवार तक, राज्य में केवल 902 सक्रिय कोविड मामले थे, जिनमें 183 नए मामले और एक मौत की सूचना दी गई थी, और मृत्यु दर 1.87 प्रतिशत थी। गुड़ी पड़वा नए साल की शुरुआत है। यह नई परियोजनाओं को शुरू करने का दिन है।

Covid-19 (Pic : www.dreamstime.com)
COVID-19

ठाकरे ने कहा कि पिछले दो वर्षों से हमने घातक कोरोना वायरस से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है, और आज यह संकट मिटता जा रहा है। एक नई शुरुआत करने के लिए, आपदा प्रबंधन और महामारी रोग अधिनियम के तहत कोरोना काल के दौरान लगाए गए प्रतिबंधों को गुड़ी पड़वा (2 अप्रैल) से पूरी तरह से हटाया जा रहा है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here