Andhra Pradesh मंत्रिमंडल के कई मंत्री देंगे इस्तीफा, जाति, धर्म संतुलन के आधार पर CM YS Jagan Mohan Reddy बनाएंगे नई टीम

Andhra Pradesh: रेड्डी ने 30 मई, 2019 को सीएम के रूप में पदभार संभाला, तो उन्होंने घोषणा की थी कि वह ढाई साल के बाद अपने मंत्रिमंडल में पूरी तरह से सुधार करेंगे और एक नई टीम का निर्मान करेंगे।

0
417
CM YS Jagan Mohan Reddy
CM YS Jagan Mohan Reddy

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के मंत्रिमंडल (CM YS Jagan Mohan Reddy Cabinet) के सभी 24 मंत्री 9 या 11 अप्रैल को इस्तीफा दे सकते हैं। दरअसल, 11 अप्रैल को एक नए मंत्रिमंडल की शपथ ली जाएगी। 2024 के चुनावों पर नजर रखने के साथ, कैबिनेट जाति, क्षेत्र और धर्म संतुलन बनाए रखेगा। सुत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सीएम 8 अप्रैल को राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन से मुलाकात कर इस्तीफे सौंपेंगे और नए मंत्रियों की नियुक्ति की अनुमति मांगेंगे।

download 1 1
CM YS Jagan Mohan Reddy

CM YS Jagan Mohan Reddy ने दिया मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप

तय कार्यक्रम के अनुसार, राज्यपाल 11 अप्रैल को सुबह 11:30 बजे वेलागपुड़ी के सचिवालय भवन परिसर में नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। एक नेता ने कहा कि 2024 में आगामी चुनावों के मद्देनजर, सीएम ने अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए बहुत सारी सावधानियां बरती हैं। रेड्डी ने जाति, धर्म और जिलों के आधार पर कैबिनेट मंत्रियों की नई सूची को अंतिम रूप दिया है। सूची गोपनीय है और शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले इसका खुलासा किया जाएगा।

download 2 1
CM YS Jagan Mohan Reddy

उन्होंने यह भी कहा कि सीएम ने तेलुगु देशम पार्टी, जनसेना और यहां तक ​​कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने के लिए बेहतर विकल्प ढूंढे हैं।

CM YS Jagan Mohan Reddy ने की थी घोषणा

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के सूत्रों के अनुसार, 24 में से तीन या चार पुराने चेहरे नए मंत्रिमंडल में बने रहेंगे, क्योंकि सीएम उनके लिए उपयुक्त विकल्प नहीं खोज पाए हैं। बताते चलें कि जब रेड्डी ने 30 मई, 2019 को सीएम के रूप में पदभार संभाला, तो उन्होंने घोषणा की थी कि वह ढाई साल के बाद अपने मंत्रिमंडल में पूरी तरह से सुधार करेंगे और एक नई टीम का निर्मान करेंगे। वर्तमान कैबिनेट ने 8 जून, 2019 को शपथ ली थी।

संबंधित खबरें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here