Chattisgarh News: लोगों से मुलाकात के दौरान परेशान दिखी बच्‍ची, CM ने बुलाकर समस्‍या के शीघ्र निपटान के दिए निर्देश

Chattisgarh News: बच्‍ची दीपंजनी ने बताया कि उसके दिल में छेद था। जिसका आपरेशन हुआ है। इसमें सरकार से मदद मिली थी। इलाज में घर से भी काफी पैसा लगा है। वह अच्छी जगह से पढ़ाई करना चाहती है।

0
120
Chattisgarh News
Chattisgarh News: CM Bhupesh Baghel asked Girl for her Problem.

Chattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को लोगों की समस्याओं के निवारण के लिए कई कदम उठाए।इस दौरान उनमें संवेदनशीलता भी दिखी। उनके पास फरियादी कोरिया के बैकुंठपुर विकासखंड में पहुंचे थे। सीएम कार्यक्रम खत्म कर लोगों से मिल रहे थे। इसी बीच उनकी नजर एक 10 वर्षीय बच्ची पर पड़ी, जो उदास दिख रही थी। वो मुख्यमंत्री से कुछ कहना चाहती थी, लेकिन भीड़ की वजह से उन तक पहंच ही नहीं पा रही थी।

उन्होंने बच्ची को अपने पास बुलाया और दुःखी होने का कारण पूछा। उसके बाद उस बच्ची ने जो बताया उसने वहां मौजूद सभी लोगों को कुछ पल के लिए द्रवित कर दिया।सीएम ने उसे प्‍यार से बुलाकर उसकी समस्‍या पूछी और मौके पर मौजूद अधिकारियों को जल्‍द समाधान के निेर्देश भी दिए।

Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: कमजोर आर्थिक स्थिति बनी पढ़ाई में बाधा

Cm bachichi 2
Chattisgarh News: सीएम भूपेश बघेल के पास पहुंची बच्‍ची और उसकी मां।

बच्‍ची दीपंजनी ने बताया कि उसके दिल में छेद था। जिसका आपरेशन हुआ है। इसमें सरकार से मदद मिली थी। इलाज में घर से भी काफी पैसा लगा है। वह अच्छी जगह से पढ़ाई करना चाहती है। उसके माता पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण ये संभव नहीं हो पा रहा है। इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने तत्काल बच्ची का एडमिशन स्वामी आत्मानंद स्कूल में करवाने के निर्देश दिए।यह सुनकर दीपंजनी के चेहरे पर मुस्कान आ गई, क्योंकि मुख्यमंत्री ने उसे मनचाही सौगात दे दी थी।

इस संबंध में जब बच्ची की माता शिवकुमारी कुशवाहा से बात हुई तो उन्होंने बताया कि बिटिया के दिल में छेद था। उसका सरकारी मदद से इलाज भी करवाया। बच्ची के अंदर ललक है कि वह अच्छे से पढ़ाई करे। पहले दूसरी जगह उसका एडमिशन करवाया था। लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वहां पढ़ाई जारी नही रखवा सके, लेकिन आज मुख्यमंत्री जी ने हमारी सारी चिंताएं दूर कर दी हैं। उन्होंने बच्ची की स्थिति को समझते हुए स्वामी आत्मानंद स्कूल में भर्ती के निर्देश दिये हैं। यह हमारे लिए बहुत बड़ी राहत है और इसके लिए हम मुख्यमंत्री के सदैव आभारी रहेंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here