Kullu Bus Accident: हिमाचल के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा; कई लोग घायल, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुआवजे का किया ऐलान…

Kullu Bus Accident: हिमाचल के कुल्लू जिले की सैंज घाटी के न्यूली शेंशर सड़क पर जंगला नामक स्थान पर यह सड़क हादसा हुआ है।

0
175
Kullu Bus Accident: हिमाचल के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा
Kullu Bus Accident: हिमाचल के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा

Kullu Bus Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। कुल्लू में सवारियों से भरी बस खाई में गिर गई है। हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हैं। तीन घायल मरीजों को अस्पताल ले जाया गया है। सूचना मिलते ही, घटनास्थल पर पुलिस पहुंच कर मामला की जांच कर रही है साथ ही लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए टीम जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, कुल्लू जिले की सैंज घाटी के न्यूली शेंशर सड़क पर जंगला नामक स्थान पर यह सड़क हादसा हुआ है। भरी बस खाई में गिरने की वजह से अब तक 12 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 3 घायलों को एम्बुलेंस में सैंज सीएचसी अस्पताल भेजा गया है।

Bus accident
Kullu Bus Accident

बताया जा रहा है कि आज यानी सोमवार को सुबह साढ़े 8 बजे बस हादसा हुआ है। ग्रामीणों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया गया है। हादसे में बस के पहिए उड़ गए हैं। दरअसल, सड़क परमलबा में गिरा था और ड्राइवर बस को साइड से निकाल रहा था। इस दौरान बस सड़क से नीचे गिर गई और दूसरी सड़क पर किनारे पर अटक गई। बस ऊपर के गिरने की वजह से पहिए उड़ गए। माना जा रहा है कि बस में 20 से ज्यादा लोग सवार थे।

Kullu Bus Accident: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 5 लाख रुपये का मुआवजा देने का किया ऐलान

वहीं, कुल्लू के सैंज में हुए बस हादसे पर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दु:ख जताया है और साथ ही मृतकों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 15-15 हजार रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे की न्यायिक जांच के लिए आदेश दिए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं और वह घायलों के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि डीसी कुल्लू की ओर से अब तक 6 मौत की पुष्टि की गई है और 4 लोग घायल हैं।

Kullu Bus Accident: पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

बता दें कि इस दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर दु:ख जाहिर किया है।

Kullu Bus Accident: जेपी नड्डा ने मृतकों की आत्मा के लिए प्रार्थना की

कुल्लू बस हादसे को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट कर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि हिमाचल के कुल्लू की सैंज घाटी में हुई बस दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत हृदयविदारक समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर मृतकों की आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे। मेरी गहन संवेदनाएँ पीड़ित परिजनों के साथ हैं। दुर्घटना में घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here