BJP नेता Rajiv Banerjee की हुई घर वापसी, आशीष दास ने भी थामा टीएमसी का दामन

0
338
BJP leader Rajiv Banerjee joins TMC
BJP leader Rajiv Banerjee joins TMC

पश्चिम बंगाल के BJP नेता Rajiv Banerjee रविवार को त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी की जनसभा में पार्टी में शामिल हुए। राजीव बनर्जी फिर से TMC में आ गए हैं। इससे पहले वो ममता बनर्जी की पिछली सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी की एक जनसभा में त्रिपुरा के पूर्व भाजपा नेता Ashish Das भी पार्टी में शामिल हुए। इस महीने की शुरुआत में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री Biplab Kumar Deb की आलोचना करने वाले आशीष दास ने अपना सिर मुंडवा लिया था, यह कहते हुए कि वह टीएमसी में शामिल होने से पहले तपस्या कर रहे हैं।

त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा का चुनाव है और वर्तमान में बिप्लब कुमार देब की नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार है। 2018 में लेफ्ट की करीब दो दशक से भी ज्‍यादा वाली सरकार के जाने के बाद जिस तरह बंगाल में टीएमसी ने लेफ्ट की जगह ली अब उसी तरह उसकी नजर त्रिपुरा पर भी है।

IPAC की टीम त्रिपुरा पहुंची थी

ममता बनर्जी के तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनने में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और IPAC ने अहम भूमिका निभाई थी। इसी के मद्देनजर IPAC टीम जुलाई के महीने में बीजेपी शासित राज्य त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के लिए सर्वेक्षण करने के लिए पहुंची थी।

यह भी पढ़ें : Mamata Banerjee की नजर अब National Politics पर, BJP को देंगी कड़ी टक्कर, PK बने सलाहकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here