Bihar Politics: “बिना सहमति के केंद्रीय मंत्री बने थे आरसीपी सिंह”, सीएम नीतीश कुमार के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार

नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि आरसीपी सिंह को केंद्र में मंत्री बनाने के सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद नीतीश कुमार से बात की थी।

0
143
Bihar Politics
Bihar Politics: सीएम नीतीश बोले बिना सहमति के केंद्रीय मंत्री बने थे आरसीपी सिंह, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने किया पलटवार

Bihar Politics: बिहार में इन दिनों सियासी पारा चढ़ा हुआ है और नेता एक दूसरे पर जमकर जुबानी हमले कर रहे हैं। जहां अब राज्य में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी के नाम पर सियासत तेज हो गई है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि हमने उन्हें बहुत अधिकार दिए थे। लेकिन उन्होंने गड़बड़ की। सीएम नीतीश ने कहा कि आरपीसी सिंह उनकी अनुमति के बिना केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बने और फिर अपनी पार्टी को कमजोर करने के लिए बीजेपी के साथ सांठगांठ की। जिसके बाद नीतीश के इस बयान पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने पलटवार किया है।

Bihar Politics
Bihar Politics: नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह

Bihar Politics सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि आरसीपी सिंह को केंद्र में मंत्री बनाने के सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद नीतीश कुमार से बात की थी। सुशील मोदी ने आगे कहा कि अगर आरसीपी सिंह को नीतीश कुमार की सहमति से मंत्री नहीं बनाया गया था, तो आरसीपी सिंह पर कारवाई के लिये 11 महीने का इंतजार क्यों किया।

Bihar Politics
सुशील मोदी

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने हाल ही में जेडीयू से इस्तीफा दिया था। आरसीपी सिंह और नीतीश कुमार एक दूसरे के बेहद करीबी हुआ करते थे। जेडीयू ने इस साल आरसीपी सिंह को राज्यसभा में जाने का मौका नहीं दिया था, जिसके बाद उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था। तभी से आरसीपी सिंह और नीतीश कुमार के रिश्ते में खटास पड़ गई थी।

Bihar Politics
आरसीपी सिंह

8वीं बार बिहार के सीएम बने नीतीश कुमार

बता दें कि हाल ही में नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ते हुए महागठबंधन में अपने पूर्व सहयोगियों- RJD, कांग्रेस और वामपंथियों के साथ मिलकर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं। वहीं RJD नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here