दारू का धंधा बंद करो और 1 लाख रुपये इनाम पाओ… शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश का ‘मास्टरस्ट्रोक’

बिहार में शराबबंदी के बावजूद धड़ल्ले बिकती है शराब। आए दिन कई मामले सामने आते रहते हैं। अब मुख्यमंत्री ने खुद ही ऐलान कर दिया है कि इस धंधे को छोड़ने वाले लोगों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

0
140
Bihar News
Bihar News

Bihar News: पटना स्थित ज्ञान भवन में शनिवार को नशा मुक्ति दिवस पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए। कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ताड़ी निर्माण’ के धंधे में जुड़े लोग, इस गलत काम को छोड़कर नीरा नीर्माण के काम में लग जाएं। उन्होंने कहा कि जो लोग ये धंधा छोड़कर बिहार सरकार उनको इसके लिए एक लाख रुपये तक की सहायता देगी। सीएम ने आगे कहा कि नशा से किसी का भला नहीं हुआ है। सीएम ने आगे कहा कि ‘शराबबंदी से जुड़ी मेरी बात मान लीजिए। मैं खुद आकर आपका चरण स्पर्श कर लूंगा’

nitish kumar bihar chief minister 1601040099
cm nitish kumar

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में शराब पीने वालों पर कार्रवाई हो रही है। शराबी लोगों की गिरफ्तारी भी होती है। लेकिन उनकी गिरफ्तारी कम हो रही है जो शराब का धंधा करते हैं।गौरतलब है कि 2016 से बिहार में शराबबंदी है, लेकिन सरकार ने तब से अब तक इस कानून में कई तरह के बदलाव किए हैं। हालांकि, सख्ती के बाद भी शराब व्यापार में कमी नहीं आई है। रिकॉर्ड के अनुसार, 4 लोख लोग इस कानून के तहत गिरफ्तार हो चुके हैं।

Bihar News: बंद के बावजूद बिकती है शराब

बता दें कि बिहार में शराबबंदी के बावजूद धड़ल्ले बिकती है शराब। आए दिन कई मामले सामने आते रहते हैं। अब मुख्यमंत्री ने खुद ही ऐलान कर दिया है कि इस धंधे को छोड़ने वाले लोगों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here