UP News: वैक्सीन के नाम पर गड़बड़झाला,मनमाने दाम वसूलने के बावजूद नहीं लगा रहे टीका, थमा रहे Vaccination Certificate

UP News: यहां के थाना मंडी क्षेत्र के न्यू सम्राट कॉलोनी में जन सेवा केंद्र संचालक दिलशाद का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी हुआ है।जिसमें वे बिना टीका लगाए ही कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट उपलब्ध करवा रहे हैं।

0
275
UP News
UP News

UP News: प्रदेश के जनपद सहारनपुर में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से खोले गए जनसेवा केंद्र के कर्मचारियों की मनमानी जारी है। यहां खुलेआम कोरोना वैक्सीन की 1st और 2nd डोज लगाने के नाम पर करीब 500 से लेकर 600 रुपये वसूले जा रहे हैं। इतना ही नहीं कर्मचारी लोगों को बिना वैक्सीन लगाए ही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी जारी कर रहे हैं।देश से कोरोना जैसी गंभीर और जानलेवा बीमारी को मिटाने के लिए सरकार द्वारा चलाई गई मुहिम को कुछ
स्‍वार्थी लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।ऐसे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी लोगों के साथ सरकार को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

covid 2
UP News.

UP News: जनसेवा केंद्र संचालक कर रहा दावा नहीं लगेगी वैक्‍सीन

UP News
UP News

यहां के थाना मंडी क्षेत्र के न्यू सम्राट कॉलोनी में जन सेवा केंद्र संचालक दिलशाद का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी हुआ है।जिसमें वे बिना टीका लगाए ही कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट उपलब्ध करवा रहे हैं।वायरल वीडियो में जन सेवा केंद्र संचालक वैक्सीन लगवाने पहुंची महिला से सरेआम कहते दिख रहे हैं कि तुम्हें कोरोना वैक्सीन नहीं लगेगी चाहे, वह नाली में ही क्यों न जाए।तुम्हें सर्टिफिकेट जरूर मिलेगा।इसके कुछ दिन बाद ही बिना वैक्सीन लगवाए महिला को सर्टिफिकेट जारी करने का वीडियो भी वायरल हो गया।

UP News: मामले का किया पर्दाफाश

बिना वैक्सीनेशन के ही सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाली महिला का कहना है कि वह एक संस्था में काम करती है।उन्हें सूचना मिली थी कि दिलशाद नामक जनसेवा केंद्र संचालक लोगों से 250 रुपये से लेकर 500 रुपये ले रहा है। बिना वैक्सीन लगवाये ही लोगों को कोरोना वैक्‍सीन का सर्टिफिकेट जारी कर रहा है।

महिला ने इसी बात का पर्दाफाश करने के लिए बिना वैक्सीन लगवाए ही सर्टिफिकेट प्राप्त कर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी। वीडियो में ये दिखाया है कि जनपद में इस तरह के अनैतिक कार्य भी कोरोना वैक्‍सीन को लेकर किए जा रहे हैं।

इसी के साथ महिला ने यह भी कहा है कि इस तरह के लोगों के खिलाफ जो स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मिलकर फर्जीवाड़ा कर कोरोना वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट जारी करते हैं।कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

जब इस पूरे मामले में सहारनपुर सीएमओ संजीव मांगलिक से पूछा गया तो उन्‍होंने बताया कि अभी तक उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। बावजूद इसके अगर इस तरह का कार्य जनपद में किसी के भी द्वारा चाहे वह जन सेवा केंद्र संचालक हो चाहे कोई स्वास्थ्य कर्मी जिसकी मिलीभगत से हो रहा है, करता मिलेगा। वे बख्‍शे नहीं जाएंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here