Punjab: AAP ने पूरा किया अपना चुनावी वादा, CM Bhagwant Mann ने की हर घर में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा

Bhagwant Mann के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा शनिवार को अलग-अलग समाचार पत्रों में 300 यूनिट बिजली की मुफ्त घोषणा के विज्ञापन दिए गए।

0
245
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Bhagwant Mann Free Electricity: पंजाब सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य के लोगों को 1 जुलाई से 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। 300 यूनिट तक फ्री इलेक्ट्रिसिटी देने की यह घोषणा राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा शनिवार को विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापनों में की गई है। गौरतलब है कि पंजाब के विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया था।

Bhagwant Mann,Punjab Election 2022

Bhagwant Mann के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा शनिवार को अलग-अलग समाचार पत्रों में 300 यूनिट बिजली की मुफ्त घोषणा के विज्ञापन प्रकाशित किए गए। बता दें कि यह पंजाब में AAP सरकार के 30 दिनों के रिपोर्ट कार्ड से संबंधित है।

Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को जालंधर में कहा था कि 16 अप्रैल को ‘गुड न्यूज’ की घोषणा की जाएगी। बता दें कि पंजाब में पहले से ही कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को मुफ्त बिजली मिलती है। साथ ही राज्‍य में सभी अनुसूचित जातियों, पिछड़ी जातियों और गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली भी प्रदान की जाती है।

सीएम बनने के बाद एक्‍शन में Bhagwant Mann

Punjab का मुख्यमंत्री बनने के बाद Bhagwant Mann लगातार एक्शन में नजर आते हुए धड़ाधड़ फैसले ले रहे हैं। पिछले महीने 23 मार्च को भगत सिंह के बलिदान दिवस पर पंजाब सरकार ने भ्रष्‍टाचारियों पर लगाम कसने के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की थी। साथ ही उन्‍होंने शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहादत दिवस पर पंजाब में सार्वजनिक अवकाश देने की घोषणा भी की थी।

Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

वहीं युवाओं को रोजगार देने के लिए अपनी पहली कैबिनेट बैठक के बाद राज्‍य सरकार ने पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 भर्तियों और अन्य सरकारी विभागों में 15,000 भर्तियों सहित कुल 25,000 सरकारी नौकरियां प्रदान करने के प्रस्ताव को पारित किया था। इसके अलावा सरकार ने 35,000 संविदा सरकारी कर्मचारियों को पक्‍का करने की प्रक्रिया भी शुरू की थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here