कुरुक्षेत्र में किसान महापंचायत में पहुंचे बजरंग पुनिया, बोले-हम यहां किसानों का…

खेल मंत्री के साथ 6 घंटे चली थी पहलवानों की बैठक

0
67
Bajrang Punia
Bajrang Punia

Bajrang Punia: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का विरोध जारी है। हालांकि, उनका आंदोलन 15 जून तक के लिए स्थगित है। इसकी जानकारी खुद पहलवानों ने दी थी। उन्होंने कहा था कि खेल मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि 15 जून तक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो जाएगी। पहलवानों का यह भी कहना था कि अगर बृजभूषण पर कार्रवाई नहीं होती है तो वे फिर अपने आंदोलन को शुरू कर देंगे। इस बीच ओलंपियन बजरंग पुनिया किसानों के महापंचायत में पहुंचे हैं। इस महापंचायत का आयोजन हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किया गया है। यहां पर मीडिया से बात करते हुए बजरंग पुनिया ने कहा कि वे यहां किसानों का समर्थन करने आए हैं।

Bajrang Punia: कुरुक्षेत्र में किसान महापंचायत

Bajrang Punia: हम भी किसान परिवार से आते हैं- बजरंग पुनिया

आपको बता दें कि सूरजमुखी के बीज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) की मांग को लेकर किसान कुरुक्षेत्र में महापंचायत करने के लिए शहर की सड़कों पर भी उतरे हैं। इस दौरान भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। किसानों मे कुरुक्षेत्र-दिल्ली नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया है। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है,”एमएसपी पर खरीद शुरू की जाए। हमने हाइवे जाम नहीं किया है, हम तो केवल यहां बैठे हैं। “

वहीं, इस महापंचायत में ओलंपियन बजरंग पुनिया भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की। बजरंग पुनिया ने कहा,”हम यहां किसानों का समर्थन करने आए हैं। हम भी किसान परिवारों से आते हैं।” उन्होंने आगे कहा,”हम उन किसानों के साथ खड़े रहेंगे जो सड़कों पर खड़े हैं। किसान आंदोलन के दौरान हम किसानों के साथ खड़े थे।”

खेल मंत्री के साथ 6 घंटे चली थी पहलवानों की बैठक
आपको बता दें कि बुधवार 7 जून को सरकार की ओर से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मुलाकात की थी । खेल मंत्री ने मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि लगभग 6 घंटे चली मीटिंग काफी सकारात्मक रही। उन्होंने बताया कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच 15 जून तक पूरी की जाएगी और चार्जशीट दायर की जाएगी। कुश्ती महासंघ का चुनाव भी इस महीने के आखिर तक कर लिया जाएगा।

अनुराग ठाकुर ने कहा था कि एक इंटरनल कंप्लेंट कमेटी बनाई जाएगी। बृजभूषण शरण सिंह और उनसे जुड़े लोग चुनाव में शामिल नहीं होंगे। महिला पहलवानों को सुरक्षा भी दी जाएगी। इसके अलावा पहलवानों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों को वापिस लिया जाएगा। इस बीच पहलवान विरोध प्रदर्शन नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ेंः

Bitcoin की कीमत में उछाल, जानें अन्य क्रिप्टोकरेंसी का हाल?

“मुस्लिम विरोधी नहीं है समान नागरिक संहिता, इसे देश में…”, भोपाल में बोले इंद्रेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here