दिल्‍ली सरकार ने Omicron को लेकर कसी कमर, Arvind Kejriwal बोले- हमारी रोजाना 3 लाख टेस्ट करने की क्षमता

0
429
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) का खतरा भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्‍ली में भी ओमिक्रॉन के बहुत सारे मामले सामने आए हैं। नए वैरिएंट के खतरे और तैयारियों को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस की है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि Omicron से मुकाबला करने के लिए दिल्‍ली सरकार लोगों के साथ है।

उन्‍होंने कहा कि ”दिल्ली में 99% लोगों को Vaccine की पहली Dose और 70% से ज्यादा लोगों को Second Dose लग चुकी है। ऐसे में Omicron वायरस का प्रकोप ज्यादा नहीं होना चाहिए। अगर होता है तो चिंता करने की जरुरत नहीं है, दिल्ली सरकार आपके साथ है।”

Omicron

Omicron से लड़ने के लिए दिल्‍ली सरकार तैयार

Omicron से मुकाबला करने के लिए उन्‍होंने तैयारियों को लेकर कहा, ”हमने रोजाना 3 लाख टेस्ट कराने की क्षमता बनाई है। हमारी तैयारी के साथ, अगर ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो हम रोजाना 1 लाख मामलों को संभाल सकते हैं । हम अपने होम आइसोलेशन प्रबंधन प्रोटोकॉल को मजबूत कर रहे हैं।” उन्‍होंंने यह भी कहा, ”जो टीम घरों में जाएंगी, अभी क्षमता 1,000 मामले प्रतिदिन की है, इसे 1 लाख मामले प्रतिदिन तक ले जाएंगे। अगर 1 लाख घरों का भी प्रतिदिन दौरा करना पड़ा तो करेंगे। 2 महीने के लिए दवाइयों का स्टॉक तैयार किया जा रहा है। ऑक्सीजन का भी पूरा इंतजाम है।”

Omicron Variant
Omicron Variant

ओमिक्रोन पर बैठक की

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने प्रेस काॅन्‍फ्रेंस में कहा, ”आज मैंने विभिन्न विभागों के साथ ओमिक्रोन पर एक बैठक की। हमने अपनी टेस्टिंग क्षमता 3 लाख टेस्ट प्रतिदिन तक बनाई है। कोविड की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में सबसे ज्यादा 26-27 हज़ार मामले प्रतिदिन दर्ज़ किए गए। इस बार हम 1 लाख मामले प्रतिदिन से निपटने के लिए तैयार हैं।” बता दें कि दिल्‍ली में देश में दूसरे नंबर में सबसे ज्‍यादा 64 ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं।

संबंधित खबरें: Omicron Variant के खतरे के बीच Delhi में बढ़ रही है भीड़, देश में मरीजों की संख्या हुई 269

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here