Arunachal Pradesh News: मुख्यमंत्री Pema Khandu ने 10 हजार फीट की ऊंचाई पर फहराया तिरंगा, 104 फीट है राष्ट्रीय ध्वज की लंबाई

0
326
Flag Code में किए गए कई बदलाव, जानिए क्या है तिरंगे के साइज, मशीन से झंडे के लिए कौन से नियम हुए लागू?
Flag Code में किए गए कई बदलाव, जानिए क्या है तिरंगे के साइज, मशीन से झंडे के लिए कौन से नियम हुए लागू?

Arunachal Pradesh News: अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) ने गुरुवार को चीन की सीमा से लगे बौद्ध तीर्थ शहर तवांग में 104 फीट लंबा स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बाद में मीडिया से बात करते हुए खांडू ने राज्य के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि स्मारक झंडा अरुणाचल प्रदेश के सभी देशभक्त लोगों को समर्पित किया गया है और 10,000 फीट की ऊंचाई पर दूसरा सबसे ऊंचा स्मारक राष्ट्रीय ध्वज है। उन्होंने सेना, सशस्त्र सीमा बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, तवांग जिला प्रशासन और विधायक त्सेरिंग ताशी को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

download 36
Arunachal Pradesh News: 104-ft tall national flag at Tawang

Arunachal Pradesh News: मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल में लिखा कि अरुणाचल के देशभक्त लोगों को 104 फीट का राष्ट्रीय ध्वज समर्पित करते हुए गर्व हो रहा है, जिसे आज तवांग के नगंगपा नटमे (बुद्ध पार्क) में फहराया गया। उन्होंने कहा कि 10,000 फीट पर, तवांग शहर को देखने वाला यह स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज ऊंचाई के मामले में देश में दूसरा सबसे ऊंचा है।

बता दें कि लेह में पैंगोंग झील के पास लुकुंग में सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज है। वहीं तवांग मठ एशिया का दूसरा सबसे बड़ा और सबसे पुराना मठ है, जो 3,400 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here