Andhra Pradesh Riots: आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने से पूरे क्षेत्र में तनाव, प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के घर और गाड़ियों को किया आग के हवाले

Andhra Pradesh Riots: आंध्रप्रदेश के कोनसीमा जिले का नाम नहीं बदलने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए। पहले उन्होंने पुलिस पर पथराव किया और इसके बाद एक बस फूंक डाली।

0
169
Andhra Pradesh Riots
Andhra Pradesh Riots

Andhra Pradesh Riots: आंध्र प्रदेश के कोनसीमा जिले का नाम बदलने को लेकर अमलापुरम में तनाव भरा माहौल बना हुआ है। जिले का नाम बदले जाने पर लोगों ने आगजनी को अंजाम दिया। स्थानीय लोगों को मांग है कि कोनसीमा का मूल नाम न बदला जाए।

2Q==

Andhra Pradesh Riots: क्या है पूरा मामला?

दरअसल, आंध्रप्रदेश के कोनसीमा का नाम बदलकर बीआर अंबेडकर रखने की बात है। नाम बदलने को लेकर सड़कों पर हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर के ऑफिस को घेर कर वहां पथराव शुरू कर दिया था। इसके बाद विधायक और परिवहन मंत्री पी. विश्वरुप के घर पर पथराव कर उसको आग के हवाले कर दिया। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार ने कुछ दिन पहले ही अमलापुरम का नाम बदलकर कोनसीमा किया था लेकिन एक बार फिर सरकार ने कोनसीमा का नाम बदलने का फैसला किया है।

Firing in Andhra Pradesh

Andhra Pradesh Riots: मामले को काबू करने के लिए पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो लोगों ने उनपर भी पथराव करना शुरू कर दिया। इस पथराव में कई पुलिसवाले बुरी तरह से घायल भी हुए हैं। मामले को बिगड़ता देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया। बताया जा रहा है कि अभी भी पूरे अमलापुरम में तनाव भरा माहौल है जिसके चलते वहां पर धारा 144 लागू कर दी गई है।

Andhra Pradesh Riots: कई बसों में लगाई आग

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने APSRTC सहित लगभग 5-6 बसों को अब तक आग के हवाले कर चुके हैं। प्रदर्शनकारियों ने परिवहन मंत्री विश्वरुप के आवास के साथ ही 3-4 गाड़ियों में भी आग लगा दी है। पूरे अमलापुरम इलाके में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है।

संबंधित खबरें:

Bharat Bandh Today: EVM पर रोक और जातिगत जनगणना समेत कई मांगों के साथ भारत बंद का ऐलान, जानें इसका क्‍या होगा असर?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here