‘मैं रोज सुबह एक घंटा सुनता हूं भजन’, जानिए CM योगी और रामचरितमानस पर क्या बोले अखिलेश यादव?

रामचरितमानस पर विवाद बिहार से शुरू हुआ था।

0
60
Akhilesh Yadav: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
Akhilesh Yadav: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Akhilesh Yadav: रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आगरा में थे। इस दौरान उन्होंने कहा “मैं आज भी प्रत्येक दिन सुबह एक घंटा भजन सुनता हूं।” अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और रामचरितमानस पर भी अपना बयान दिया। मालूम हो कि पिछले दिनों सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को बकवास बताते हुए इसे बैन कर देने तक की मांग की थी। उसके बाद से सियासी घमासान तेज हो गया था।

Akhilesh Yadav: आगरा में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव
Akhilesh Yadav: आगरा में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav- योगी जी को भजन सुनने की जरूरत नहीं

दरअसल, रविवार को अखिलेश यादव एक शादी समारोह में शामिल होने आगरा पहुंचे थे। इसकी उन्होंने तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे रामचरितमानस समेत कई मुद्दों पर सवाल किए। मौके पर अखिलेश ने कहा “मैं आज भी प्रत्येक दिन सुबह एक घंटा भजन सुनता हूं।” सीएम योगी को लेकर सपा प्रमुख ने कहा “योगी जी को तो सारे भजन याद होंगे, उन्हें सुनने(भजन) की जरूरत नहीं है। उन्हें भजन सुनने का समय भी नहीं मिलता होगा।”

वहीं, इस दौरान अखिलेश यादव ने रामचरितमानस पर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा “रामचरितमानस से किसी को शिकायत नहीं है लेकिन जो गलत है वह गलत है।”

कहां से शुरू हुआ था रामचरितमानस पर विवाद?

आपको बता दें कि रामचरितमानस पर विवाद बिहार से शुरू हुआ था। दरअसल, बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला बताया था। उन्होंने यह बयान एक दीक्षांत समारोह के उपरांत दी थी। उसके बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को बकवास बता दिया था। उन्होंने इसके कुछ चौपाइयों पर आपत्ती जताते हुए इस धार्मिक पुस्तक को बैन कराने तक की मांग कर दी थी।

वहीं, स्वामी प्रसाद के समर्थकों ने रामचरितमानस की प्रत्तियां भी जला दी थी, जिसपर विवाद हुआ। लोगों ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की इस्तीफे की भी मांग की। वहीं, इन दोनों नेताओं के के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः

Bihar News: सीवान में 10वीं की छात्रा को ट्रक ने रौंदा, गुस्साई भीड़ ने वाहन में आग लगाकर किया हंगामा

‘अमृत उद्यान’ के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुईं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, आम जनता के लिए इस दिन से खुलेगा यह ऐतिहासिक गार्डन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here