World Athletics Championship में मुरली श्रीशंकर ने किया कमाल, Long Jump फाइनल क्‍वालीफाई करने वाले पहले भारतीय पुरुष बने

World Athletics ChampionShip:लंबी कूद में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के मुरली श्रीशंकर ने फाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया। इसके बाद वे पहले भारतीय पुरुष बन गए हैं, जिन्‍होंने फाइनल के लिए अपना नाम दर्ज करवाया है।

0
333
World Athletics Championship
World Athletics Championship

World Athletics Championship: अमेरिका के ओरेगोन में आयोजित विश्‍व एथलेक्टिस प्रतियोगिता में शनिवार का दिन भारत के लिए खास रहा। लंबी कूद में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के मुरली श्रीशंकर ने फाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया। इसके बाद वे पहले भारतीय पुरुष बन गए हैं, जिन्‍होंने फाइनल के लिए अपना नाम दर्ज करवाया है।सत्र के सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले एथलीट की सूची में उनका दूसरा स्‍थान है।

उन्‍होंने पूरे 8- 9 मीटर की सर्वश्रेष्‍ठ लंबी कूद लगाई। जिसमें वे ऑवरऑल 7वें स्‍थान पर रहे। गौरतलब है कि इससे पूर्व लंबी कूद में इतिहास रचने में अंजू बॉबी जॉर्ज का नाम दर्ज है। उन्‍होंने वर्ष 2003 में लंबी कूद में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्‍य पदक देश की झोली में डाला था। इतने लंबे अर्से के बाद अब मुरली श्रीधर ने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया है।

World Athletics Championship
World Athletics Championship: Murali srishanker

World Athletics Championship: पदक के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं श्रीशंकर

Murali 3
World Athletics Championship.

World Athletics Championship: मात्र 23 वर्ष के श्रीशंकर प्रदर्शन में लगातार सुधार कर रहे हैं। पदक प्राप्ति के लिए वे कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। उन्‍होंने अप्रैल 2022 में नेशनल फेडरेशन कप में 8.36 मीटर की कूद लगाई थी। जिसके बाद यूनान में 8.31 मीटर और राष्ट्रीय अंतरराज्‍यीय चैंपियनशिप में 8.23 मीटर की कूद लगाई थी।उनके शानदार प्रदर्शन को देखकर पूर्व दिग्‍गज एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि वे बहुत खुश हैं कि 19 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कोई मेरी स्‍पर्धा के फाइनल में पहुंचा है। पदक की भी उम्‍मीद है, लेकिन ये आसान नहीं होगा। मगर फाइनल बेहद दिलचस्‍प होगा।

World Athletics Championship: जानिये मुरली श्रीशंकर के बारे में कुछ दिलचस्‍प तथ्‍य

भारतीय एथलीट मुरली श्रीशंकर 7वें स्‍थान पर क्‍वालीफिकेशन दौर में रहे 12 एथलीट फाइनल में पदक के लिए करेंगे जोर-आजमाइश
13 वीं रैंकिंग के लांग जंपर हैं श्रीशंकर,8.36 मीटर लंबी कूद है सर्वश्रेष्‍ठ। अगर इसी को दोहराया तो पदक पक्‍का। 19 वर्ष पूर्व अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में जीता था कांस्‍य
2 अन्‍य भारतीय जेस्मिन और मोहम्‍मद अनीस फाइनल दौर के लिए क्‍वालीफाई करने में रहे असफल दोनों ग्रप-ए क्‍वालीफिकेशन में क्रमश: 9वें और 11वें स्‍थान पर रहे।
एथलेटिक्‍स में भारत को पदक दिलाने के लिए मुरली श्रीशंकर घंटों कड़ा अभ्‍यास कर रहे हैं। उनका सपना विश्‍व पटल पर देश का नाम सबसे आगे लाने का है।
लंबी कूद स्‍पर्धा में पूर्व एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज भी कर चुकीं हैं अपना शानदार प्रदर्शन पूर्व एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज भी मुरली श्रीशंकर के प्रदर्शन से हैं बेहद खुश

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here