Women Ashes का एकमात्र टेस्ट हुआ ड्रॉ, जीत के करीब पहुंचकर इंग्लैंड को ड्रॉ करवाना पड़ा मैच

0
252

Women Ashes में खेले गए मैच एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड इस मुकाबले को आसानी से जीत जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टीम को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 13 रन चाहिए थे लेकिन इंग्लैंड की महिला टीम ने सिर्फ 1 रन बनाए और मैच को ड्रॉ करवाया।

Women Ashes का एकमात्र टेस्ट मुकाबला ड्रॉ

इंग्लैंड को दूसरी पारी में 257 रनों का लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में शानदार शुरुआत की। पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज लॉरेन विनफील्ड और टिम ब्यूमोंट के बीच अर्धशतकीय साझेदारी की। विनफील्ड 33 और ब्यूमोंट 36 रन बनाकर चलती बनी। हीटर ने 48 रनों की पारी खेली। साइवर ने भी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 58 रन बनाए। सोफिया ने 45 रन बनाए।

एक समय इंग्लैंड की टीम आसानी से जीत की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी के 26 रनों में इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी की। इंग्लैंड की टीम को 3 ओवर में 17 रन बनाने थे लेकिन टीम के लगातार दो विकेट गिरने के बाद अंतिम दो ओवर में टीम ने 1 रन बनाया और मैच ड्रॉ करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Women Ashes
Women Ashes

इससे पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेग लेनिंग ने 93 और रेचल हेन्स ने 86 रनों की शानदार पारी के बदौलत अपनी पारी में 337 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की 297 रन गही बना पाई। कप्तान हीटर नाइट ने 168 रनों की पारी खेली थी।

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने 40 रन की बढ़त बनाई। वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रलिया ने 216 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया और इंग्लैंड के सामने 257 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में इंग्लैंड की महिला टीम 9 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाई और मैच जीतने से चुक गई। महिला एशेज ड्रॉ पर खत्म हुआ।

संबंधित खबरें:

Ashes Series ट्रॉफी जीतने के बाद पैट कमिंस ने Usman Khawaja के रोका शैंपेन सेलिब्रेशन, अब हर जगह हो रही है तारीफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here