New Zealand के तेज गेंदबाज Tim Southee ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 42 साल बाद कानपुर में तेज गेंदबाज ने लिए पांच विकेट

0
250
TIM SOUTHEE
TIM SOUTHEE

कानपुर के ग्रीन पार्क में India और New Zealand के बीच खेले जा रही पहले टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज Tim Southee ने पांच विकेट चटकाए। इस स्टेडियम पर टिम साउदी ने 42 रन के रिकॉर्ड को तोड़ 5 विकेट लेने वाले विदेशा खिलाड़ी बने। 1979 में पाकिस्तान के सिकंदर बख्त और एहतेसामुद्दीन ने 5 विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

दूसरे दिन साउदी ने रवींद्र जडेजा (50), ऋद्धिमान साहा (1), श्रेयस अय्यर (105) और अक्षर पटेल (3) को आउट किया। पहले दिन उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (26) का विकेट लिया था। टेस्ट क्रिकेट में साउदी ने 13वीं और भारत के खिलाफ तीसरी बार एक पारी में 5 विकेट चटकाए।

श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में जमाया शतक

भारत के तरफ से श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में शतक जमाया। साउदी के अलावा जेमिसन ने 3 और एजाज पटेल ने 2 विकेट चटकाए। भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 105 रन बनाए। उन्होंने 171 गेंदों पर 105 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इसके अलावा शुभमन गिल ने 93 गेंदों पर 52 रन, अंजिक्य रहाणे ने 63 गेंदों पर 35 और रविंद्र जडेजा ने 112 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। साउदी के अलावा जेमिसन ने 3 और एजाज पटेल ने 2 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें : Cricket News Updates: New Zealand की सधी शुरुआत, विकेट की तलाश में भारतीय गेंदबाज, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here