T20 World Cup : South Africa ने West Indies को हराया, Aiden Markram ने खेली तूफानी पारी

0
215
SOUTH AFRICA
SOUTH AFRICA

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के छठा मुकाबला में South Africa ने West Indies को हराकर टी20 विश्व कप 2021 में पहली जीत हासिल की। वेस्टइंडीज को लगातार दो मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी धीमी शुरुआत की। वेस्टइंडीज ने पावरप्ले खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 43 रन बनाए। इस दौरान एविन लुईस ने शानदार बल्लेबाजी की। एविन लुईस ने शानदार पारी खेलते हुए 56 रन बनाए। इस दौरान एविन लुईस ने 6 छक्कें जड़े। वेस्टइंडीज का पहला विकेट 73 पर गिरा।

T20 World Cup : Quinton De Kock ने Black Lives Matter का नहीं किया समर्थन, South Africa टीम के प्लेइंग से हुए बाहर

उसके बाद 87 के स्कोर पर निकोलस पूरन ने 12 रन बनाकर चलते बने। 89 के स्कोर पर लेंडल सिमंस आउट हो गए। लेंडल सिमंस ने 35 गेंद खेलकर मात्र 16 रन ही बनाए। लेंडल सिमंस के धीमी पारी से वेस्टइंडीज पर दबाव बढ़ता गया। किरोन पोलार्ड (20 गेंद 26) ने क्रिस गेल (12 गेंद 12) के साथ टीम को 16वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 18वें ओवर में 121 के स्कोर पर गेल, 19वें ओवर में 132 के स्कोर पर आंद्रे रसेल (5), 133 के स्कोर पर शिमरोन हेटमायर (1) और आखिरी ओवर में 137 के स्कोर पर पोलार्ड के आउट होने से वेस्टइंडीज को बड़े झटके लगे। ड्वेन ब्रावो ने नाबाद 8 रनों की पारी खेली और टीम को 140 के पार पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ड्वेन प्रिटोरियस ने तीन, केशव महाराज ने दो और एनरिक नॉर्टजे एवं कगिसो रबाडा ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बवुमा 4 के स्कोर पर रन आउट हो गए। रीज़ा हेंड्रिक्स और रासी वान दर दुसें ने मिलकर दुसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। रीज़ा हेंड्रिक्स ने 39 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद रासी वान दर दुसें और एडन मारक्रम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। एडन मारक्रम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाए। रासी वान दर दुसें ने 43 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : Bangladesh के Liton Das से बीच मैदान में लड़ पड़े Sri Lanka के Lahiru Kumara, बाकी खिलाड़ी भी विवाद में कूदे

T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

T20 World Cup 2021 में India पर जीत के बाद जश्न मनाना Pakistan की अवाम को पड़ा भारी, सड़कों पर हुई फायरिंग, 12 लोग घायल

T20 World Cup : Afghanistan के विकेटकीपर Mohammad Shahzad ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here