T20 World Cup : Pakistan के खिलाफ अगर India कर देती है मैच रद्द तो भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

0
380
india vs pakistan
india vs pakistan

T20 World Cup में India का पहला मैच Pakistan के खिलाफ खेला जाएगा। यह मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच के खेले जाने से पहले ही मैच को रद्द करने की मांग हो रही है। हाल में ही जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा गैर-कश्मीरियों को टारगेट किया गया था।

जम्मू-कश्मीर में कुछ दिनों से आतंकी घटनाओं में बढोतरी हुई है। आतंकी गैर-कश्मीरियों को टारगेट करके उन्हें मौत के घाट उतार रहे है। सेना के जवान ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। ऐसे में लोग ये मांग कर रहे हैं कि जब तक पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता, भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट न हो और टी-20 वर्ल्ड कप का मैच भी रद्द कर दिया जाए।

मैच को रद्द करने से वर्ल्ड कप में भारत को होगा घाटा

अगर आतंकी घटनाओं के कारण भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना कर देते है तो सबसे बड़ा घटा भारत को ही होगा। पाकिस्तान को बिना खेले दो अंक मिल जाएगा। जो कि भारत कभी नहीं चाहेगा। भारत T20 World Cup 2021 का मेजबानी कर रहा है। ऐसे में मेजबान देश ही मैच रद्द कर देगा तो बाकी देशों पर इसका क्या असर पड़ेगा, ये भी सोचना होगा।

Ramiz Raja ने India और Pakistan के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर दिया बड़ा बयान

ICC भारत और पाकिस्तान के बीच मैच ना हो, ऐसा कतई नहीं होने देगी। इसकी सबसे बड़ी वजह उसका आर्थिक फायदा है। वहीं, पाकिस्तान लगातार टीम इंडिया के ना खेलने की शिकायत ICC से करता रहा है। ऐसे में अगर टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में मैच खेलने से इनकार करती है तो ICC भारतीय टीम पर प्रतिबंध भी लगा सकती है। इसके साथ ही टीम इंडिया को भारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

वर्ल्ड कप-2019 में आखिरी बार भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था। उस समय भी मैच रद्द करने की मांग उठी थी, लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि वह ऐसा नहीं चाहते हैं। वह पाकिस्तान को मैदान पर हराकर उससे 2 अंक छीनना चाहेंगे। वह गिफ्ट में पाकिस्तान को 2 अंक नहीं दे सकते।

बता दें कि 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद से टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं, इन दोनों टीमों के बीच आखिरी सीरीज 2012 में खेली गई थी।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup के लिए Pakistan Team ने जर्सी में किया बदलाव, मेजबान देश का नाम टी-शर्ट पर लिखा

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

T20 World Cup के वॉर्म अप मैच के बाद Wasim Jaffer ने Michael Vaughan का उड़ाया मजाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here