Sports News: ताबड़तोड़ कराटे दिखाकर कानपुर की बहनों ने किया कमाल, स्‍वर्ण और कांस्‍य पदक पर जमाया कब्‍जा

Sports News: उत्तर प्रदेश कराटे एसोसिएशन की ओर से मेरठ में आयोजित राज्यस्‍तरीय कराटे प्रतियोगिता में दोनों बहनों ने सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करते हुए स्‍वर्ण और कांस्‍य पदक अपने नाम किया है।

0
186
Sports News
Sports News: Kanpur Girl won Medal in Karate.

Sports News:मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है।इस कहावत को सच कर दिखाया है कानपुर की दो सगी बहनों ओजस्वनी और वैभवी सिंह ने। उत्तर प्रदेश कराटे एसोसिएशन की ओर से मेरठ में आयोजित राज्यस्‍तरीय कराटे प्रतियोगिता में दोनों बहनों ने सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करते हुए स्‍वर्ण और कांस्‍य पदक अपने नाम किया है।दोनों बहनों ने कड़े मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी को धूल चटाते हुए टूर्नामेंट अपने नाम किया है।उनकी इस उपलब्धि पर उनका पूरा परिवार गौरान्वित महसूस कर रहा है।

karate 1
Sports News.

Sports News: कड़े मुकाबले में जीता पदक

जिसमें कानपुर एमेच्योर कराटे एसोसिएशन के 30 खिलाड़ियों ने भाग लिया था।प्रतियोगिता में वैभवी सिंह और ओजस्वनी सिंह ने अपने भार वर्ग में खेलते हुए प्रतिद्वंद्वी को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया। दूसरी तरफ ओजस्वनी ने कांस्‍य पदक अपने नाम किया। इस मौके पर इंडियन ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष कुलदीप वत्स ने खिलाड़ियों को पदक देकर सम्‍मानित किया। कानपुर पहुंचने पर दोनों बहनों को स्‍थानीय लोगों ने भी सम्‍मानित किया।

इस अवसर पर स्‍वर्ण पदक विजेता वैभवी सिंह ने बताया कि अपने बाबा नंदलाल जी से प्रेरणा लेते हुए उन्‍होंने अभ्‍यास किया। अपने कड़े परिश्रम के बल पर ये मुकाम हासिल किया। वहीं ओजस्वनी ने बताया कि जितनी मेहनत की थी उसका यह फल मिला है।उनका कहना था की पूरा परिवार ट से जुड़ा हुआ है। उनका लक्ष्‍य अपने देश के लिए ओलंपिक और अन्‍य मुकाबलों में स्‍वर्ण पदक जीतने का है। इसके लिए वे लगातार मेहनत भी कर रहीं हैं।मेहनत और लगन कभी खाली नहीं जाती।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here