Rafael Nadal ने फ्रेंच ओपन 2022 से नोवाक जोकोविच को किया बाहर, एक और ग्रैंड स्लैम के लिए नडाल ने बढ़ाया कदम

टेनिस के दो सबसे बड़े स्टार Rafael Nadal और Novak Djokovic के बीच फ्रेंच ओपन का क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेला गया।

0
246

टेनिस के दो सबसे बड़े स्टार Rafael Nadal और Novak Djokovic के बीच फ्रेंच ओपन का क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें राफेल नडाल ने 6-2,4-6, 6-2, 7-6 से नोवाक जोकोविच को हराकर पुरुषों के 22वें ग्रैंड स्लैम खिताब के करीब पहुंच गए हैं। इस मैच को जीतकर दिखा दिया कि वो लाल बजरी के असली बादशाह हैं।

Rafael Nadal ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोकोविच को किया बाहर

मौजूदा फ्रैंच ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच अपना टाइटल डिफेंड करने कोर्ट पर उतरे थे, लेकिन राफेल नडाल ने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और 22वां ग्रैंड स्लैम जीतने के करीब पहुंच गए। बता दें कि कोविड 19 की वैक्सीन नहीं लगवाने के कारण उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन भी खेलने को नहीं मिला था। ऐसे में उनका 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने का इंतजार और भी ज्यादा हो चुका है।

Rafael Nadal

13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन राफेल नडाल को पिछले साल यहां सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने हराया था। पिछले दौर में फेलिक्स ऑगर अलियासिमे के खिलाफ पांच सेट के थ्रिलर में जीत दर्ज करने से पहले राफेल नडाल 2005 में अपने पहले अभियान के बाद से फ्रेंच ओपन में केवल तीन बार हारे हैं। नोवाक जोकोविच अभी भी 20 ग्रैंड स्लैम पर अटके रहने वाले हैं। 

नोवाक जोकोविच ने 88 मिनट के दूसरे सेट में वापसी की, लेकिन नडाल को फैंस का समर्थन मिलता रहा और चौथे सेट में ब्रेक डाउन होने के बावजूद चार सेटों में इसे समाप्त कर दिया। अब सेमीफाइनल मैच में राफेल नडाल को जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव से भिड़ना होगा। अगर वे जीत जाते हैं तो रविवार के फाइनल में जगह बनाने में सफल हो जाएंगे।

संबंधित खबरें:

Novak Djokovic ने इटली ओपन 2022 का खिताब किया अपने नाम, छठी बार जमाया इस खिताब पर कब्जा

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी Rafael Nadal ने जीता 21वां ग्रैंड स्लैम, सचिन तेंदुलकर से लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने भी दी बाधाई

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का सीजन होगा आखिरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here