Dabang Delhi ने जीता Pro Kabaddi League सीजन 8 का खिताब, पटना पाइरेट्स को बड़ी गलती के कारण मिली हार

0
212
dabang delhi
dabang delhi

Pro Kabaddi League (पीकेएल) के 8वें सीजन का खिताब Dabang Delhi ने अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को 37-36 से हराते हुए मुकाबले को जीत लिया और पीकेएल का खिताब अपने नाम किया। पीकेएल में यह लगातार तीसरा सीजन है जब पीकेएल को एक नया चैंपियन मिला है। पटना पाइरेट्स खिताब का चौका लगाने से चूक गई।

Pro Kabaddi League सीजन 8 में पटना पाइरेट्स से हुई बड़ी गलती

पटना पाइरेट्स ने पहले हाफ के बाद 17-15 से बढ़त बना ली थी। मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों के डिफेंस को सफलता नहीं मिली। दूसरी तरफ दबंग दिल्ली और पटना पाइरेट्स के रेडर्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने इस सीजन में 200 पॉइंट्स पूरे किए। पहले हाफ में दबंग दिल्ली के नवीन कुमार ने सबसे ज्यादा 7 और पटना पाइरेट्स के सचिन तंवर ने 6 अंक हासिल किए।

Pro Kabaddi League

दूसरी हाफ की शुरुआत में भी दोनों टीमों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिला। दूसरे हाफ में नवीन कुमार ने अपना सुपर 10 पूरा किया। वो प्लेऑफ के हर मुकाबले में सुपर 10 लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। 34वें मिनट पर दबंग दिल्ली ने पहली बार पहली बार पटना पाइरेट्स को ऑल आउट किया। पटना पाइरेट्स के टीम मैनेजमेंट से बहुत बड़ी गलती हुई और उन्होंने अपने सब्सटीट्यूशन को खत्म कर दिया।

उनके तीनों रेडर्स सचिन तंवर, गुमान सिंह और प्रशांत कुमार राय आखिरी 6 मिनट में मैच का हिस्सा ही नहीं बन पाए। इस बीच विजय मलिक ने एक और सुपर रेड (2 टच और एक बोनस) लगाते हुए अपना सुपर 10 पूरा किया। पटना ने अपने मुख्य रेडर्स के बिना भी रेडिंग में पॉइंट्स हासिल करते हुए लीड को कम किया। शादलू ने लगातार पॉइंट्स लाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया, लेकिन अंत में नवीन कुमार ने अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

संबंधित खबरें

Pro Kabaddi League सीजन 8 के फाइनल में पहुंची Dabang Delhi, Patna Pirates से होगी खिताबी भिड़ंत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here