भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान पर गाज गिर गई है। हांगकांग टी-20 लीग पर बीसीसीआई ने अपने फैसले पर यू-टर्न ले लिया है यानि पठान का लीग में खेलने का सपना टूट गया है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार सच्चाई यह है कि यूसुफ पठान को हांगकांग के ब्रांड एम्बेसडर के रुप में आमंत्रित किया था तो वो उसमें जाने के इच्छुक भी थे लेकिन यूसुफ पठान को इजाज़त देने का मतलब था कि और भी खिलाड़ियों को इजाज़त देना जो दुनियाभर में हो रही लीग में जाना चाहते हैं, इसीलिए पठान को इंकार करना पड़ा।

बता दें कि बीसीसीआई ने पिछले साल यह घोषणा की थी कि भारतीय क्रिकेटर सिर्फ आईपीएल में ही हिस्सा ले सकते हैं जिसका कारण था कि भारतीय खिलाड़ी ब्रान्ड वैल्यू रखते हैं। और अगर वो विदेश की तरफ से खेलते हैं तो उनकी फैन फॉलोइंग भी आकर्षित होगी। जिससे आईपीएल के सामने प्रतिद्वंद्वी खड़ा होने का खतरा बढ़ सकता है।

यूसुफ अगर इस लीग में हिस्सा ले पाते तो वो भारत के पहले ऐसा करने वाले खिलाड़ी होते और ब्लिट्ज टी-20 क्रिकेट लीग में कोलून कैंटोस की तरफ से खेलते। गौरतलब है कि इस लीग का आयोजन 8 से 12 मार्च तक किया जाएगा। बता दें कि यूसुफ पठान लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here