जैवलिन थ्रो वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंचे Neeraj Chopra, इन एथलीट को पीछे छोड़ रचा इतिहास

0
53
Neeraj Chopra News
Neeraj Chopra

Neeraj Chopra: ओलंपिक चैंपियन नीजर चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स द्वारा जारी जैवलिन थ्रो रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। इसके साथ ही वह जैवलिन थ्रो में वर्ल्ड के नंबर 1 खिलाड़ी बन गए हैं। नीजर चोपडा के अलावा दूसरे स्थान पर ग्रेनाडा के वर्ल्ड चैंपियन एंडरसन पीटर्स हैं और तीसरे स्थान पर चेक गणराज्य के चैकब वडलेज्च हैं।

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

Neeraj Chopra: 22 अंकों की सूची में शीर्ष पर नीरज चोपड़ा

नीरज चोपड़ा जिसने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक के साथ भारत के सभी लोगों को गौरवान्वित किया। उन्होंने एक बार फिर इतिहास रचा है। वह विश्व एथलेटिक्स द्वारा जारी नई रैंकिंग के अनुसार नंबर एक जेवलिन थ्रोअर बन गए हैं। चोपड़ा वर्तमान में 22 अंकों की सूची में शीर्ष पर हैं, जिसमें ग्रेनाडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर नंबर 2 पर बैठे हैं।

हाल ही में दोहा में हुए डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। नीरज ने 88.67 मीटर जेवलिंन थ्रो में गोल्ड मेडल हासिल किया था। वे अब 4 जून को नीदरलैंड में फैनी ब्लैंकर्स-कोएन गेम्स में हिस्सा लेंगे।

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के नाम ज्यादातर रिकॉर्ड और उपलब्धियां हैं लेकिन 90 मीटर की दूरी कुछ ऐसी है जिसे वह अब तक नहीं तोड़ पाए हैं। पुरुषों की भाला फेंक में 90 मीटर क्लब को एलीट सूची माना जाता है। नए सीज़न से पहले, नीरज ने कहा था कि वह इस साल मायावी निशान को पार करने के लिए निश्चित है। देखते हैं कि नीरज जून में खेले जाने वाले दो मैचों में ऐसा कर पाता है या नहीं।

संबंधित खबरें…

इंस्टाग्राम पर बजरंग दल के सपोर्ट में Wrestler Bajrang Punia ने किया पोस्‍ट, थोड़ी देर बाद किया डिलीट, जानिए क्‍यों?

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी पहुंची Supreme Court, गिरफ्तारी पर रोक के आदेश को दी चुनौती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here