MS Dhoni ने टी20 क्रिकेट में लगाया दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

0
494
Source- Twitter

Chennai Super Kings के पूर्व कप्तान MS Dhoni अब इस मुकाम पर पहुंच गए है वो कुछ भी एक नया रिकॉर्ड बन जाता है। 40 वर्षीय धोनी इस उम्र में भी नए कीर्तिमान स्थापित करते ही जा रहे है। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 7वें मुकाबले में धोनी ने एख और एक और रिकॉर्ड बना दिया। यह रिकॉर्ड है टी 20 क्रिकेट में कैच का दोहरा शतक लगाने का।

MS Dhoni ने 200 कैच पकड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

धोनी ने लखनऊ के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के कैच के साथ टी20 पूरे किए हैं और वह 200 कैच पकड़ने वाले पहले भारतीय बने हैं। उन्होंने 195 कैच विकेट के पीछे तो 5 कैच बतौर फील्डर पकड़े हैं। टी20 इंटरनेशनल में धोनी ने बतौर विकेटकीपर 57 कैच पकड़े हैं, वहीं बाकी सभी कैच उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे जाइंट्स की टीम से खेलते हुए लपके हैं।

MS Dhoni
dhoni and bravo

धोनी से पहले टी20 क्रिकेट में कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो ने 200 कैच का आंकड़ा पहले ही छू चुके हैं। कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूरी दुनिया में टी20 लीग खेलते हुए दिखाई देते हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ियों में धोनी के बाद दिनेश कार्तिक 192 कैच के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उनके पीछे सुरेश रैना (170), रोहित शर्मा (145) और विराट कोहली (141) हैं।

dhoni and gambhir

मुकाबले की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में लखनऊ के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके ने लखनऊ के सामने 211 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। लखनऊ के लिए एविन लुईस ने 55 रनों की नाबाद पारी खेली। सीएसके इस हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here