IPL 2022: Royal Challengers Bangalore ने जीता टॉस, जीत का छक्का लगाने उतरेगी बैंगलोर और राजस्थान

0
196

IPL 2022 का 39वां मुकाबला Royal Challengers Bangalore और Rajasthan Royals के बीच खेला जा रहा है। यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से महाराष्ट्र के पुणे क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बदलाव किया है। रजत पाटीदार को अनुज रावत की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। विराट कोहली आज ओपनिंग करेंगे। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने दो बदलाव किए। डेरिल मिचेल और कुलदीप सेन को प्लेइंग में शामिल किया गया।

राजस्थान रॉयल्स इस मैच को जीतकर टॉप-4 में अपनी दावेदारी और मजबूत करेगी। वहीं बैंगलोर इस मैच को जीतकर आईपीएल 2022 की प्वाइंटस टेबल में टॉप-4 में पहुंचना चाहेगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल में 2020 के बाद से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं हारी है। 

IPL 2022

आईपीएल इतिहास में बैंगलोर और राजस्थान की टीम मैदान में 26 बार आमने-सामने हुई है। इस दौरान बैंगलोर का पलड़ा राजस्थान के खिलाफ भारी रहा है। अबतक के खेले गए मुकाबलों में राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर को 13 मुकाबलों में सफलता हासिल हुई है। वहीं बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान की टीम को 10 मुकाबलों में जीत मिली है। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच तीन मैचों का नतीजा नहीं निकला है।

IPL 2022 के लिए दोनों टीमों की संभावित इलेवन

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, सुयांश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पाडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here