IPL 2022: Virat Kohli की खराब फॉर्म पर शास्त्री ने दिया गुरुमंत्र, कहा- भला चाहते हो तो छोड़ दो आईपीएल

0
148

IPL 2022 में Virat Kohli बल्ले से रन नहीं निकल रहा है। विराट पिछली तीन पारियों में दो बार गोल्डन डक (बिना खाता खोले ही पहली गेंद पर आउट) का शिकार हो चुके हैं। इस सीजन में विराट का औसत केवल 16 का है और उन्होंने 9 मैचों में 128 रन ही बना सके हैं। रनों के आंकड़ों के लिहाज से वह आईपीएल 2022 में करियर के अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर दोहराया है कि कोहली को अपने को तरोताजा करने के लिए ब्रेक लेने की जरूरत है।

Virat Kohli के खराब प्रदर्शन पर रवि शास्त्री ने दिया तत्काल सलाह

रवि शास्त्री ने जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मुझे लगता है कि एक ब्रेक उसके लिए सही है क्योंकि उसने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला है और उसने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है। ब्रेक लेना उसके लिए समझदारी होगी। आप जानते हैं, कभी-कभी आपको संतुलन बनाना पड़ता है। यह साल वह पहले से ही टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में है, कल अगर आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा करना चाहते हैं और वहां 6-7 साल के लिए अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, तो आईपीएल से बाहर हो जाएं, जिसके लिए आप परवाह करते हैं।”

Virat Kohli
ravi shastri

उन्होंने कहा, ”अगर ऐसा है, तो आप 14-15 साल तक खेले हैं। विराट ही नहीं, मैं किसी अन्य खिलाड़ी को बताऊंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना और अच्छा करना चाहते हैं, तो आपको वह लाइन खींचनी होगी, जहां आप उस ब्रेक को लेना चाहते हैं और आदर्श ब्रेक ऑफ-सीजन होगा जहां भारत नहीं खेल रहा है और भारत केवल आईपीएल के दौरान नहीं खेलता है। कभी-कभी, आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है या फ्रेंचाइजी को बताना होता है कि मैं केवल आधा खेलूंगा। मुझे आधी सैलरी दो। यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में अपने पेशे के चरम पर पहुंचना चाहते हैं तो उन कठिन फैसलों को आने की जरूरत है।”

ravi shastri
ravi shastri

भारत के पूर्व कोच ने कहा कि विराट अभी भी युवा है और उसके पास अभी 5-6 साल का क्रिकेट बचा हुआ है। उसने महसूस किया होगा कि उसने इन पिछले कुछ महीनों में क्या किया है। वह जानता है कि यह समय मुश्किल भरा रहा है, अतीत में कई खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजरे हैं। कोहली का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में आया था और तब से वह अपने शतक का इंतजार में हैं।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 का प्लेऑफ कोलकाता में और फाइनल की मेजबानी करेगा अहमदाबाद, लखनऊ में खेला जाएगा वुमेन्स टी20 चैलेंजर्स ट्रॉफी, दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा स्टेडियम

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here