IPL 2022: Kolkata और Rajasthan के बीच खराब अंपायरिंग से झल्लाए संजू सैमसन, वाइड गेंदों पर हुआ बड़ा विवाद

0
351

IPL 2022 के 47वें मुकाबले में Kolkata Knight Riders ने Rajasthan Royals को हराकर चौथी जीत हासिल कर ली। इस मैच में एक मजेदार वाकया देखने को मिला। कल के मैच में अंपायरिंग बेहद खास रही। जिसकी आलोचना कॉमेंटेटर भी करते दिखाई दिए।

केकेआर के पारी के दौरान 13वें ओवर में श्रेयस अय्यर के ग्लव्स से लगकर गेंद संजू सैमसन के हाथों में गई। लेकिन अंपायर ने इसे वाइड करार दे दिया। जिसके बाद संजू ने रिव्यू ले लिया और उसके बाद श्रेयस अय्यर को आउट दिया गया। संजू सैमसन के इस फैसले की तारीफ कॉमेंट्री कर रहे मोहम्मद कैफ और सुरेश रैना ने भी की।

IPL 2022 के 47वें मुकाबले में दिखी खराब अंपारिंग

इसके बाद अंत के ओवर में खराब अंपायरिंग का नजारा देखने को मिला। 19वें ओवर में वाइड को लेकर बहुत ड्रामा देखने को मिला। 19वें में प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाजी कर रहे थे और ओवर की आखिरी गेंद पर बल्लेबाज रिंकू सिंह ऑफ स्टंप और लेग स्टंप पर शफल कर रहे थे, जवाब में कृष्णा ने भी रिंकू को फॉलो किया। अंपायर ने इसे वाइड बॉल करार दिया, जिसके बाद संजू सैमसन भड़क गए।

IPL 2022

उसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर संजू सैमसन ने भी गुस्से में आकर गलत फैसला कर दिया। अंपायर के वाइड देने से परेशान होकर संजू ने रिव्यू लेने का फैसला लिया। जबकि गेंद रिंकू के बल्ले से दूर थी और डीआरएस लेने का कोई मतलब ही नहीं था। उसके बाद राजस्थान की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

20220502 232622

मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। केकेआर के लिए रिंकू सिंह ने नाबाद 42 और नीतीश राणा ने नाबाद 48 रन बनाए।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 का प्लेऑफ कोलकाता में और फाइनल की मेजबानी करेगा अहमदाबाद, लखनऊ में खेला जाएगा वुमेन्स टी20 चैलेंजर्स ट्रॉफी, दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा स्टेडियम

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को क्यों सता रहा है नॉकआउट मैचों का डर? मुख्य मैचों में कहीं खराब ना हो जाए हमारी किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here