भारत ने लगातार चौथी बार जीती बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, अहमदाबाद टेस्ट हुआ ड्रॉ

0
176
अहमदाबाद टेस्ट हुआ ड्रॉ

भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीत ली है। यह चौथी बार है जब भारतीय टीम ने लगातार कंगारुओं को हराया है। दरअसल, सोमवार को खेला जा रहा अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ हो गया। इसके साथ ही ये सीरीज भारत के नाम हो गई। इससे पहले खेले गए नागपुर और दिल्ली टेस्ट टीम इंडिया ने जीते थे तो वहीं इंदौर टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम रहा था। प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब रवींद्र जडेजा को मिला। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले से ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुके हैं।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023

नागपुर टेस्ट टीम इंडिया ने एक पारी और 132 रन से जीता था। इसी तरह दिल्ली टेस्ट टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता था। इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा और मेहमान टीम ने ये मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया। चौथा और आखिरी अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ रहा।

लगातार चौथी जीत

मालू्म हो कि इससे पहले साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई ये ट्रॉफी टीम इंडिया ने जीती थी। 2018-2019 में भी ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली गई और नतीजा टीम इंडिया के पक्ष में रहा। उस सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चेतेश्वर पुजारा रहे थे। साल 2016-2017 में ये सीरीज इंडिया में खेली गई और जीत टीम इंडिया को मिली। इस बार की तरह ही उस समय प्लेयर ऑफ द सीरीज रवींद्र जडेजा रहे थे।

ये 10वीं बार है जब ये सीरीज टीम इंडिया ने जीती है। हालांकि टीम इंडिया के पास ये ट्रॉफी 11 बार रही है। दरअसल साल 2000-01 में सीरीज टीम इंडिया ने जीती थी। इसके बाद जब 2003-04 में सीरीज ड्रॉ हुई तो ट्रॉफी भारत के पास ही रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here