IND W vs NZ W: रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला टीम हारी, न्यूजीलैंड महिला टीम ने जीती सीरीज

0
438

IND W vs NZ W: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। इस दौरे पर भारतीय महिला टीम को पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। भारतीय महिला टीम को लगातार तीसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 279 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की महिला टीम ने पांच गेंद बाकी रहते मुकाबले को जीत लिया। इस मुकाबले को जीतने के साथ ही न्यूजीलैंड की महिला टीम ने सीरीज अपने नाम कर लिया और 3-0 से बढ़त भी हासिल कर ली। महिला क्रिकेट ​के इतिहास में यह अब तक की दूसरी सबसे बड़ी रन चेज है। 

IND W vs NZ W का तीसरा मैच

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने शानदार शुरुआत की। मेघना और शेफली ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। मेघना ने अपना पहला अर्धशतक बनाया। वहीं शेफली ने 51 रन बनाए। उनके अलावा दीप्ति ने 69 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मिताली राज ने 23 रन बनाए।

IND W vs NZ W
IND W vs NZ W

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की महिला टीम ने पांच गेंद बाकी रहते हुए मुकाबले को जीत लिया। एमी सैटर्थवेट और एमीला केर ने 103 रनों की साझेदारी की। एमी सैटर्थवेट ने 59 और एमीला केर ने 67 रन बनाए। उनके अलावा मेडी ग्रीन ने 24 और लौरेन डाउन ने नाबाद 64 रन बनाए। वहीं केटी मार्टिन ने भी 35 रनों का योगदान देकर मुकाबले को जीत लिया। भारत के लिए झुलन गोस्वामी ने 3 विकेट लिए, लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सकी।

संबंधित खबरें:

New Zealand Women’s ने जीती टी20 सीरीज, India Women’s Team की निराशाजनक शुरुआत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here