IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से शुरू होगी ODI सीरीज, किसका पलड़ा है भारी?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मुकाबले और रिकॉर्ड

0
314
IND vs AUS ODI Series
IND vs AUS ODI Series

IND vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की सीरीज खेली गई थी। इसको भारत ने 2-1 से जीत लिया था। अब इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा। आपको बता दें कि इस साल होने वाले वनडे विश्व कप के नजरिए से इस सीरीज को अहम माना जा रहा है। आइए जानते हैं 17 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज की खास जानकारी और इसके साथ ही जानेंगे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए अभी तक के वनडे मैचों के रिकॉर्ड क्या कहते हैं…

IND vs AUS ODI Series
IND vs AUS ODI Series

IND vs AUS ODI Series:भारत के कप्तान होंगे हार्दिक तो ऑस्ट्रेलिया के स्मिथ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इसका पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई, दूसरा मुकाबला 19 मार्च को विशाखापट्टनम और तीसरा मुकाबला 22 मार्च 2023 को चेन्नई में खेला जाना है। इन मैचों की शुरुआत दोपहर 1:30 बजे से होगी।

मिली जानकारी के अनुसार, भारत के कप्तान रोहित शर्मा पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे। उन्होंने पारिवारिक कारणों से छुट्टी ली है। उनके स्थान पर भारत की कप्तानी पहले मैच में हार्दिक पंड्या संभालेंगे। हालांकि, दूसरे और तीसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा ही रहेंगे।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम की बात करें तो कप्तान पैट कमिंस की मां के निधन के कारण वे ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं। उनके अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ को सौंपी गई है। मतलब कि इस वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ करेंगे।

IND vs AUS ODI Series
IND vs AUS ODI Series

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मुकाबले और रिकॉर्ड
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई पिछली सीरीज की बात करें तो उसमें भारत की 1-2 से हार हुई थी। यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली गई थी। हालांकि, टीम इंडिया वनडे मैचों में नंबर वन पर अभी है जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर 2 पर है।

इन दोनों टीमों के बीच वनडे मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो अभी तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के टीमों के बीच कुल 143 वनडे मैच हुए हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारत के खिलाफ भारी दिख रहा है। इन 143 मैचों में से भारत ने जहां 53 जीते वहीं ऑस्ट्रेलिया ने कुल 80 मैचों में जीत हासिल की है।

भारत में दोनों टीमों के बीच वनडे मुकाबले की बात करें तो इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 64 वनडे मैच खेले गए जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 30 तो भारत ने 29 मैच जीते। अब देखने वाली बात यह होगी कि 17 मार्च से शुरू होने जा रही वनडे सीरीज को कौन जीतता है?

यह भी पढ़ेंः

‘काला चश्मा’ पर थिरकने वाले लड़कों को मिला किंग कोहली का साथ, अब ‘क्विक स्टाइल’ में मचाया धमाल

आंध्र प्रदेश के CM का PA बन पूर्व रणजी खिलाड़ी ने की करोड़ों की ठगी, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here