ICC Women’s World Cup में पाकिस्तान की विकेटकीपर Sidra Nawaz ने पकड़ा शानदार कैच, फैंस को याद आए महेंद्र सिंह धोनी

0
6519

ICC Women’s World Cup में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के विकेटकीपर Sidra Nawaz ने ऐसा कैच लिया जिस देखकर सभी हैरान रह गए। कुछ को तो महेंद्र सिंह धोनी की याद भी आ गई। आईसीसी ने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज से इस कैच का वीडियो शेयर किया गया है। सिद्रा ने डायना बेग की गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी बैटर तजमिन ब्रिट्स का जबर्दस्त कैच लपका।

ICC Women’s World Cup में पाकिस्तान ने विकेटकीपर ने पकड़ा जबर्दस्त कैच

दक्षिण अफ्रीका के पारी का 8वें ओवर में गेंदबाजी कर रही डायना बेग ने अफ्रीकी बैटर को शानदार गेंद पर चलता किया। उस समय अफ्रीकी बैटर ब्रिट्स बल्लेबाजी कर रही थी। ब्रिट्स के बल्ले का किनारा लेकर गेंद फर्स्ट स्लिप के पास जा रही थी। तब ही सिद्रा ने दाईं तरफ फुल लेंथ डाइव लगाई और यह शानदार कैच लपका।

ICC Women's World Cup

2019 वर्ल्ड कप में धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसा कैच लपका था। धोनी ने तब जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कार्लोस बैथव्रेट का कैच दाईं तरफ डाइव लगाकर एक हाथ से लपका था। धोनी को दूनिया के सर्वकालिक बेस्ट विकेटकीपरों में शामिल किया जाता है। 2019 वर्ल्ड कप उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी टूर्नामेंट था। इसके बाद धोनी क्रिकेट से ब्रेक पर चले गए और उसके बाद 15 अगस्त 2020 को धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

वहीं अगर मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हराया। दक्षिण अफ्रीका के शबनीम इस्माइल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। पाकिस्तान ने अपने दोनों मुकाबले में हार का सामना किया है।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को दी करारी शिकस्त, भारतीय टीम की वर्ल्ड कप में पहली हार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here