ICC T20 Player of the Year 2021 के लिए 4 खिलाड़ी हुए नोमिनेट, पाकिस्तान के रिजवान भी हैं शामिल

0
511
mohammad rizwan
mohammad rizwan

ICC T-20 Player of the Year 2021 अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों के नाम का एलान कर दिया है। इंग्लैंड के जोस बटलर, श्रीलंका के वनिंदु हसारंगा, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को इस लिस्ट में शामिल किया गया है। इस अवॉर्ड की घोषणा अगले महीने की जाएगी।

ICC T20 Player of the Year में इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का यह साल शानदार रहा है। वर्ल्ड क्रिकेट में रिजवान ने 29 मुकाबले में 1329 रन बनाए है। पाकिस्तान के लिए इस साल रिजवान का प्रदर्शन बेमिसाल रहा है।

ICC T20 Player of the Year wanindu Hasaranga
ICC T20 Player of the Year

ICC T20 Player of the Year में श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसारंगा के लिए भी यह साल काफी अच्छा रहा है। हसारंगा ने इस साल कुल 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले और 36 विकेट हासिल किये। कुछ मौकों पर उन्होंने बल्लेबाजी से भी अपनी टीम को काफी अच्छा सहयोग दिया।

ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर मिचेल मार्श के लिए भी यह साल काफी अच्छा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने कई मैचों में जीत दिलाने वाली बल्लेबाजी की है। मार्श ने इस साल कुल 27 टी20 मुकाबले खेले। इस दौरान उनके बल्ले से 627 रन आए। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 8 विकेट हासिल किये।

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन जितने भी मुकाबले उन्होंने खेले, उनमें धाकड़ प्रदर्शन किया। बटलर ने इंग्लैंड के लिए 14 मुकाबले खेले और 589 रन बनाए। इसके अलावा विकेट के पीछे उन्होंने कुल 13 शिकार किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here