Cricket News Updates: South Africa सेमीफाइनल की रेस मेें, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
377
south africa
south africa

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 में South Africa ने Bangladesh को बड़ी अंतर हराया। पहले खलते हुए बांग्लादेश मात्र 84 रन ही बना सके। बांग्लादेश के कोई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को भी काफी मेहनत करनी पड़ी। दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल के रेस में अभी भी बने हुए हैं। पढ़ें विस्तार से…..

England के खिलाड़ी ने पकड़ा शानदार कैच

jason roy
jason roy

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 में खेले गए मुकाबले England ने Sri Lanka को 26 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में बटलर की शानदार बल्लेबाजी के बाद जेसन रॉय और सैम बिलिंग्स ने शानदार कैच पकड़कर खुब सुर्खियां बटोरी। जेसन रॉय और सैम बिलिंग्स दोनों ने मिलकर बाउंड्री लाइन पर ऐसा कैच पकड़ा कि सब देखते रह गए। श्रीलंका के हसरंगा 34 पर खेल रहे थे और टीम को जीत के करीब ले जा रहे थे, तभी हसरंगा ने 17वें ओवर में बड़ा शॉट लगाया, गेंद बाउंड्री की ओर जा रही थी तभी जेसन रॉय ने हवा में उड़कर गेंद को पकड़ लिया और जब उन्हें लगा कि शरीर बाउंड्री लाइन को टच कर जाएगी तब उन्होंने गेंद को सैम बिलिंग्स के तरफ फेक दिया। सैम बिलिंग्स ने कैच को आसानी से पकड़ लिया। इस कैच का वीडियो ICC ने भी शेयर किया है। पढ़ें विस्तार से…..

KL Rahul को आगामी T20 सीरीज के लिए बनाया जा सकता है Team India का कप्तान

KL Rahul
KL RAHUL

Team India के सलामी बल्लेबाज KL Rahul को New Zealand के खिलाफ नवंबर में होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया जा सकता है। न्यूजीलैंड की टीम टी20 विश्व कप खत्म होने के बाद यूएई से सीधा भारत दौरे पर आएगी। टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड को भारत का दौरा करना है। न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 का मुकाबला 17 नवम्बर से शुरु होगा। टी20 के बाद टेस्ट सीरीज का शुरुआत 25 नवम्बर से होगा। 17 नवम्बर से लेकर 7 दिसम्बर तक दोनों के टी20 और टेस्ट सीरीज खेला जाएगा। पढ़ें विस्तार से…..

Yuvraj Singh करेंगे मैदान में वापसी!

yuvraj sngh
yuvraj sngh

Team India के पूर्व खिलाड़ी दिग्गज बल्लेबाज Yuvraj Singh फिर से क्रिकेट के मैदान पर खेलते दिखेंगे। युवराज सिंह ने अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वो पब्लिक डिमांड पर फिर से पिच पर वापसी कर रहे हैं। युवराज सिंह ने ये भी बताया कि वो कब वापसी करने वाले है। पढ़ें विस्तार से…..

Eoin Morgan टी20 इंटरनेशनल के सबसे सफल कप्तान बने

eoin morgan
eoin morgan

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 में England ने Sri Lanka को 26 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। चार में से चार मुकाबलों में जीत हासिल करके इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जोस बटलर के शतक से 4 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। इस जीत के साथ इंग्लैंड के कप्तान Eoin Morgan ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। पढ़ें विस्तार से…..

T20 World Cup 2021 में Jos Buttler शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

Jos Buttler
Jos Buttler

T20 World Cup 2021 में England के ताबड़तोड़ बल्लेबाज Jos Buttler इस वर्ल्ड कप में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने। जोस बटलर ने अपना शतक आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर पूरा किया। इंग्लैंड की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले जोस बटलर चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ बटलर ने नाबाद 101 रनों की पारी के दौरान 67 गेंदों का सामना किया, जबकि 6 चौके और 6 छक्के लगाए। इस दौरान यह उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है। पढ़ें विस्तार से…..

यह भी पढें: T20 World Cup: New Zealand ने India को बुरी तरह से हराया, 2007 वर्ल्डकप के दौर में पहुंची टीम इंडिया

IPL 2022 के लिए BCCI ने दी Retention और सैलरी की पूरी जानकारी

T20 World Cup: New Zealand ने India को बुरी तरह से हराया, यूजर्स ने #Virat को बताया भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here