Bihar Cricket पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर Saba Karim ने उठाए सवाल, कहा- बिहार में क्रिकेट की स्थिति अच्छी नहीं

0
313

Bihar Cricket पिछले कुछ दिनों से चर्चाओं में है। आईपीएल ऑक्शन के दौरान बिहार में जन्में ईशान किशन को 15.25 करोड़ दिया गया। वही बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अनुनय सिंह को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बेस प्राइस में खरीदा। उसके बाद रणजी ट्रॉफी में बिहार के सकीबुल गनी ने डेब्यू मैच में तिहरा शतक बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। इन सभी के बीच भारत के पूर्व विकेटकीपर Saba Karim ने बिहार क्रिकेट की बदहाली को लेकर स्टेट एसोसिएशन पर सवाल खड़ा किए हैं।

Bihar Cricket Team के सेलेक्शन पर भी Saba Karim ने किए सवाल

सबा करीम ने कहा कि बिहार क्रिकेट एसोसिशन को बीसीसीआई से अच्छा फंड मिलता है, लेकिन एसोसिएशन की कमी के चलते बिहार में क्रिकेट का बहुत बुरा हाल है। पूर्व विकेटकीपर ने अन्य राज्य के खिलाड़ियों से तुलना करते हुए बताया कि कई राज्यों के खिलाड़ी क्रिकेट में बहुत आगे निकल चुके है। लेकिन बिहार अभी भी बहुत पीछे है और इसका कारण सरकार और एसोसिएशन की लापरवाही है।

Bihar Cricket

सबा करीम ने शनिवार को पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार में क्रिकेट और खिलाड़ियों की दशा बहुत खराब है। बिहार में जो लोग एसोसिएशन में बैठे हैं उनसे बात करना और इस मामले पर समझाना बहुत मुश्किल है। यहां लोगों के बीच अहम की लड़ाई है और इसके चलते खिलाड़ियों को बहुत नुकसान हो रहा है। बिहार में सबसे पहले एक अच्छा खेल ग्राउंड होना जरूरी है, जहां खिलाड़ी खेल सकें और प्रैक्टिस कर सके। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने कई छोटे राज्यों को फंड दिया है। वहां क्रिकेट ग्राउंड भी बन गए है और खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस करते हैं और दुनिया में नाम करते हैं।

उसके बाद सबा करीम ने बिहार में टीम के चयन पर सवाल करते हुए कहा कि जब टूर्नामेंट के लिए प्रैक्टिस करती है तो यहां टीम का चयन भी नहीं होता है और ना ही टीम की घोषणा होती है। टीम रवानगी से कुछ घंटे पहले टीम की घोषणा होती है और इसके पीछे की चीजों को समझने की जरूरत है।

संबंधित खबरें

Ranji Trophy में बिहार के Sakibul Gani ने बनाया रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

Sakibul Gani ने Ranji Trophy में तिहरा शतक जड़कर बनाया नया कीर्तिमान, बड़े भाई के सपनों को किया साकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here